मुंबई पुलिस ने जियो वर्ल्ड मॉल से 41 लग्जरी कारें जब्त कीं

(Representational Image)
(Representational Image)

मुंबई पुलिस ने 44 हाई-एंड लक्जरी कारों में से 41 को जब्त कर लिया है, जो 26 जनवरी को एक रैली में भाग लेने वाली थीं। उन्होंने इन कारों को बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल पार्किंग में पकड़ा। (Mumbai Police Seizes 41 Luxury Cars From Jio World Mall)

रैली को सुबह 6 बजे जियो वर्ल्ड ड्राइव, बीकेसी से रवाना किया जाना था और इसमें कम से कम 100 कारों के हिस्सा लेने की उम्मीद थी। एक इवेंट और सोशल मीडिया कंपनी द्वारा आयोजित इस सभा को 23 जनवरी से शुरू होकर 6 फरवरी को समाप्त होने वाली निषेधाज्ञा की अधिसूचना जारी होने के बावजूद मुंबई पुलिस से आवश्यक मंजूरी नहीं मिली थी।

बीकेसी पुलिस स्टेशन ने बीएमडब्ल्यू, पोर्श, फेरारी, लेम्बोर्गिनी, ऑडी, मर्सिडीज, मैकलेरन, जगुआर और अन्य जैसे प्रमुख ब्रांडों को जब्त कर लिया है। यह कार्रवाई मुंबई पुलिस द्वारा लगाए गए आदेश के उल्लंघन के कारण की गई। पुलिस ने कहा कि उन्होंने समूह में रैली निकालने के लिए कोई अनुमति नहीं लेने के लिए इन लक्जरी कारों के मालिक पर मामला दर्ज किया है। अब वाहन मालिकों को अपना वाहन वापस पाने के लिए जुर्माना अदा कर कोर्ट से अनुमति लेनी होगी।

कथित तौर पर, कार के मालिक शहर के हीरा बाजार, रियल एस्टेट और शेयर बाजार के प्रमुख व्यवसायियों के बेटे हैं। वे नेपियन सी रोड, बांद्रा, खार और अंधेरी जैसे इलाकों में रहते हैं। गौरतलब है कि ये कारें पिछले 10 वर्षों से स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस के दौरान अलग-अलग स्थानों पर कार रैली में हिस्सा लेती रही हैं।

44 कार मालिकों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (कानून द्वारा अधिकार प्राप्त लोक सेवक द्वारा विधिवत प्रख्यापित आदेश की जानबूझकर अवज्ञा) और महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम 1951 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़े-  महाराष्ट्र- NCP विधायक रोहित पवार ने फिल्मफेयर पुरस्कारों को लेकर सरकार की आलोचना की

अगली खबर
अन्य न्यूज़