नकली कार्ड बना कर एटीएम से पैसा उड़ाने वाला नाइजीरियन गिरोह का पर्दाफाश

जिन एटीएम में कोई सुरक्षाकर्मी नहीं होता था उस एटीएम में स्किमर लगा कर कई लोगों के कार्ड की क्लोनिंग कर पैसे चोरी करने वाले एक नाइजीरियन गैंग का पर्दाफाश समता नगर पुलिस ने किया है। गिरफ्तार एक आरोपी नाइजीरियन का नाम ईसाही ओगुन्ले सेयी (34) है। अब पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

 
क्या है मामला?

जानकारी के अनुसार पुलिस को कई लोगों से शिकायत मिल रही थी कि उनके कार्ड का क्लोन तैयार कर खाते से पैसे उड़ाए जा रहे हैं। पुलिस ने इस ठगी को रोकने के लिए जाल बिछाया। जिस एटीएम में चोरी की अधिक घटनाएं हुई थीं वहां पर पुलिस ने सादे वेश में अपना एक सिपाही तैनात कर दिया। पुलिस को यकीन था कि आरोपी पैसा निकालने के लिए फिर से आएगा। थोड़ी देर में ही आरोपी ईसाही ओगुन्ले सेयी आया। पहले उसने एटीएम के बाहर जायजा लिया और जब उसे लगा कि कोई गार्ड नहीं है तो वह एटीएम की ओर जाने लगा। लेकिन उसने सादे वेश में पुलिस को खड़े हुए देख लिया और भागने लगा। इतने में वह पुलिस की नजर में आ गया और वहां पर तैनात सभी पुलिस कर्मियों ने उसे पकड़ लिए।  

पुलिस पूछताछ में आरोपी ईसाही ओगुन्ले सेयी ने अपने एक अन्य महिला मित्र का भी नाम लिया जिसका नाम खरड रोजी माँगी है। अब पुलिस उसके दुसरे साथी की तलाश कर रही है। ईसाही ओगुन्ले सेयी के पास से पुलिस ने दो मोबाइल, 3 नकली डेबिट कार्ड, स्किमर मशीन और माइक्रो कैमरा भी बरामद किया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़