पवई दुष्कर्म कांड : पुलिस के हाथ अभी भी खाली, बच्चे ने संदेहास्पद नाम लिया

पवई में दो नाबालिग बच्चों के साथ हुए दुष्कर्म मामले में अभी भी पुलिस के हाथ खाली हैं, हालांकि पुलिस ने अपनी जांच में बताया कि सायन अस्पताल में भर्ती हुए बच्चे के नाजुक अंगो पर डॉक्टरों को चोट के निशान मिले हैं।

आपको बता दें कि 15 दिन पहले पवई में रहने वाले दो नाबालिग बच्चों ने चूहे मारने की दवा पीकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था, जिसमें से एक बच्चे की मौत हो गई जबकि दूसरे का इलाज सायन अस्पताल में चल रहा है। ये दोनों बच्चे पड़ोसी थे। बताया जाता है कि इनके  साथ दुष्कर्म किया गया था।

क्या हुआ था इन बच्चों के साथ

छह जुलाई को इन दोनों बच्चों के व्यवहार में अचानक परिवर्तन आ गया था। यह बच्चे स्कूल और ट्यूशन आने जाने में आनाकानी करने लगे, साथ ही गुमशुदा सा भी रहने लगे और किसी से भी बात नहीं करते थे। घरवालों को इनके व्यवहार में होने वाला परिवर्तन समझ में नहीं आ रहा था।

12 जुलाई को अचानक दोनों बच्चों को उल्टी होने लगी। एक बच्चे को सायन अस्पताल ले जाया गया जबकि दूसरे बच्चे को उसके घरवाले जोगेश्वरी ट्रोमा सेंटर ले आए। 13 जुलाई को ट्रोमा सेंटर में भर्ती बच्चे की मौत हो गई, जबकि सायन अस्पताल में भर्ती बच्चे की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे केइएम अस्पताल रेफर कर दिया गया। केएम अस्पताल के डॉक्टरों ने अपनी जाँच में बच्चे के द्वारा जहर पीने की बात परिजनों को बताई। 

हुआ मामल का खुलासा

इस मामले में मोड़ उस समय आया जब केइएम अस्पताल में भर्ती बच्चे ने पूछताछ में अपने साथ दुष्कर्म होने की बात स्वीकारी। अब जिस बच्चे की मौत हुई उसकी मौत को लेकर परिजनों और अस्पताल प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं। अस्पताल प्रशासन ने डेथ सर्टिफिकेट में बच्चे की मौत का कारण डीहाईड्रेशन को बताया है। अब पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या परिजनों ने यह झूठी रिपोर्ट सामाजिक डर के कारण बनवाई। साथ ही डॉक्टरों के भूमिका भी संदेह के घेरे में हैं।

बच्चे का बयान आया सामने

 केइएम अस्पताल में भर्ती बच्चे को जब अपने दोस्त के मौत की खबर मिली तो उसने अपनी मां को बताया कि उनके साथ दुष्कर्म हुआ था, जिनमें एक से अधिक लोग थे. बच्चे ने एक आरोपी का नाम जाहिद बताया। बच्चे के अनुसार जाहिद ने उसे एक घर में ले जा कर उसके साथ दुष्कर्म किया।

जॉन 10 के डीसीपी नविनचन्द्र रेड्डी ने मुंबई लाइव को बताया कि जांच चल रही है आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

डाउनलोड करें Mumbai live APP और रहें हर छोटी बड़ी खबर से अपडेट।

मुंबई से जुड़ी हर खबर की ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mumbai live के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

(नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में जाकर स्टोरी पर अपनी प्रतिक्रिया दे) 

अगली खबर
अन्य न्यूज़