वकील हुआ सायबर ठगी का शिकर, 1 लाख 87 हजार का फटका

अगर आप बिना पुष्टि के अपने मोबाइल पर लिंक खोलते हैं तो आप भी धोखा खा सकते हैं। हाल ही में एक ऐसा ही केस सामने आया है, जहां पर साइबर चोरों ने एक वकील से 1 लाख 87 हजार रुपए ठग लिए हैं। मामले की सूचना ओशिवारा पुलिस स्टेशन को दी गई है और पुलिस (Mumbai Police) आगे की जांच कर रही है।

शिकायतकर्ता, जोगेश्वरी क्षेत्र का निवासी 33 वर्षीय है, जो पेशे से वकील हैं। उनका बैंक ऑफ बड़ौदा में बचत खाता है। नवंबर में उनके मोबाइल पर एक कॉल आया। उस समय, सामने वाले व्यक्ति ने कहा कि वह बैंक से बोल रहा है। उसने शिकायतकर्ता से बैंक एप्लिकेशन को अपडेट करने के लिए कहा। तदनुसार, शिकायतकर्ता ने अपने मोबाइल पर भेजे गए लिंक पर क्लिक किया। लिंक खुलने पर एक फॉर्म ओपन हुआ। शिकायतकर्ता ने बिना पुष्टि के फॉर्म भरा और काम पर निकल गए। कुछ समय बाद उनके मोबाइल पर एक के बाद एक 14 मैसेज आए। उस संदेश को देखने के बाद मानो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई।

यह भी पढ़ें: महिला के सामने अश्लील हरकत करने वाला युवक गिरफ्तार

साइबर चोरों ने एक के बाद एक अपने खाते से 1 लाख 87 हजार रुपये निकाले। यह सब सिर्फ 10 मिनट में हुआ। शिकायतकर्ता ने ओशिवारा पुलिस स्टेशन में एक अजनबी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। ओशिवारा पुलिस साइबर विशेषज्ञों की मदद से ठग की तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें: मंगलवार को महाराष्ट्र में 4930 नए कोरोना मरीज, 95 मरीज़ो की मौत

अगली खबर
अन्य न्यूज़