भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में प्रोफेसर आनंद तेलतुंबडे गिरफ्तार

भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में एक और गिरफ्तारी मुंबई हवाईअड्डे से हुई है। पुणे पुलिस ने शनिवार तड़के मुंबई हवाईअड्डे से दलित बुद्धिजीवी व प्रोफेसर आनंद तेलतुंबडे को गिरफ्तार किया है। पूणे पुलिस ने शनिवार तड़के लगभग 4 बजे मुंबई के हवाई अड्डे से उसे गिरफ्तार कर लिया। पूणे पुलिस ने कुछ महीने पहले तेलतुंबडे के गोवा स्थित आवास पर भी छापेमारी की थी।

पुलिस टीम उन्हें लेकर पुणे के लिए रवाना हो गई। शनिवार यानी की आज उन्हे कोर्ट में पेश किया जा सकता है। गोवा इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में पढ़ाने वाले तेलतुंबडे ने पुणे सेशंस कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी दी थी। हालांकि, पुलिस की कार्रवाई के लिए इसे शुक्रवार को खारिज कर दिया गया था।

आनंद तेलतुंबडे गोवा इंस्टिट्यूट ऑफ मैनजमेंट में प्रोफेसर हैं। उन पर प्रतिबंधित 'कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया' (माओवादी) और साथ ही यलगार परिषद के साथ संबंध रखने का आरोप है। यलगार परिषद पर आरोप है की पुणे में कोरेगांव-भीमा में एक जनवरी, 2018 के जातीय दंगों और हिंसा को भड़काया था।

भीमा-कोरेगांव में भड़की जातीय हिंसा में एक की मौत हो गई थी, जिसके बाद पूरे महाराष्ट्र के कई जिलों में हिंसा फैल गई थी। बीते साल जनवरी में भीमा कोरेगांव में हिंसा भड़की थी।

अगली खबर
अन्य न्यूज़