रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर किया ठगी, पुलिस ने हनी ट्रैप से पकड़ा

अगर आप यह सोचते हैं कि एक दूसरे देशों की खुफियां जानकारी हासिल करने के लिए ही 'हनी ट्रैप' का इस्तेमाल करते हैं तो आपको हम बता दें कि ऐसा नहीं है, पुलिस भी आरोपियों को पकड़ने के लिए हनी ट्रैप का सहारा लेती हैं। इसी का सहारा लिया रेलवे पुलिस ने जिसने एक आरोपी को हनी ट्रैप का इस्तेमाल करके पकड़ लिया। इस आरोपी पर आरोप है कि इसने रेलवे में नौकरी दिलाने का लालच देकर एक व्यक्ति से डेढ़ लाख रुपए वसूले थे। मामला अंधेरी रेलवे पुलिस के पास आया था।

क्या था मामला?

मिली जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता जो कि सायन में रहता है वह किसी काम से विलेपार्ले ट्रेन से जा रहा था। ट्रेन में वह जिस शख्स के बगल में बैठा था वह किसी से फोन पर रेलवे में सरकारी नौकरी दिलाने की बात कर रहा था।यह बात सुन कर शिकायतकर्ता ने भी उस आदमी से कहा कि उसका भी एक बेटा है और वह उसे भी सरकारी नौकरी दिलाए।

वसूले डेढ़ लाख 

इसके लिए उस आदमी ने जिसका नाम रामर था उसने शिकायतकर्ता से डेढ़ लाख रूपये की मांग की। यही नहीं रामर में शिकायतकर्ता को एक और शख्स से यह कह कर मिलाया कि वह शख्स रेलवे में बड़ी पोस्ट पर कार्यरत है और वह आपका काम करा देगा। इसके बाद शिकायतकर्ता ने दो इंस्टॉलमेंट पर रामर को डेढ़ लाख रूपये दिए।

हनी ट्रैप से धराया आरोपी 

रूपए पाने के बाद रामर अपना फोन बंद कर लिया और शिकायतकर्ता से दुरी बना ली। इसके बाद शिकायतकर्ता ने रेलवे पुलिस में शिकायत की। जब पुलिस कई प्रायस के बाद भी रामर को नहीं पकड़ पाई तो उसने फिर हनी ट्रैप का सहारा लिया और फिर आरोपी रामर को गिरफ्तार कर लिया। रामर को पुलिस ने दी दिन की पुलिस कस्टडी में रखा है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़