महिला छोटे बच्चे को लेकर चलती हुई ट्रेन में चढ़ने लगी तभी....

  • मुंबई लाइव टीम & सूरज सावंत
  • क्राइम

रेलवे द्वारा चलती ट्रेन से न उतरने और न चढ़ने की तमाम घोषणाओं के बावजूद भी लोग चलती ट्रेन से उतारते भीं है और चढ़ते भी हैं। इसी चक्कर में कई यात्री दुर्घटनाग्रस्त होकर या तो अपाहिज हो जाते हैं या फिर अपनी जान से हाथ धो बैठते हैं। इसी तरह की एक घटना मुंबई के करीब स्थित नायगांव रेलवे स्टेशन पर घटित हुई। इस घटना में एक महिला अपने बच्चे को लेकर चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करने लगी तभी वह अचानक गिर पड़ी। गनीमत रही कि इस हादसे में महिला और बच्चा दोनों बच गए।

2 फरवरी की रात में नायगांव रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा दल के जवान सुनील नापा की ड्यूटी थी। उस समय रेलवे के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर मीरा रोड जाने की ट्रेन आकर रुकी। ट्रेन जैसे चालू हुई  वैसे ही एक महिला अपने छोटे बच्चे को लेकर दौड़ते हुए ट्रेन पकड़ने की कोशिश करने लगी।  

ट्रेन में चढ़ने की आपाधापी में महिला बच्चे सहित प्लेटफॉर्म पर गिर पड़ी और ट्रेन के साथ साथ घिसटने लगी। पास में ही जीआरपी का जवान सुनील नापा भी खड़ा था, उसने जैसे ही यह सब देखा वैसे ही दौड़ कर उसने महिला अपनी तरफ खींच लिया। इस तरह से जीआरपी के जवान सुनील ने महिला और बच्चे की जान बचा ली।

सुनिल अगर मौके पर नहीं होता तो शायद महिला के साथ कुछ बड़ी घटना हो जाती, वहां उपस्थित लोगों ने सुनील की भूरी भूरी प्रशंसा की।

अगली खबर
अन्य न्यूज़