सलमान खान कर रहे हैं अपनी 'पहुंच' का गलत इस्तेमाल, NRI दंपत्ति ने लगाया आरोप

  • मुंबई लाइव टीम & संतोष तिवारी
  • क्राइम

बॉलीवुड के दबंग और सुलतान अभिनेता सलमान खान हर बार किसी न किसी कारण से चर्चा में रहते हैं। लेकिन इस बार उनका परिवार चर्चा में है। एक एनआरआई परिवार ने सलमान खान के परिवार के ऊपर गंभीर आरोप लगाया गया है। इस एनआरआई परिवार की तरफ से वकील आभा सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की और आरोप लगाया कि सलमान खान का परिवार उनके मुवक्किल को मानसिक रूप से परेशान कर रहा है और पनवेल में स्थित जमीन पर निर्माण करने नहीं दे रहा है। यही नहीं आभा सिंह ने पनवेल में सलमान खान के फार्म हाउस पर सवाल उठाया और वहां अवैध निर्माण होने की बात कही।

नहीं बनवा पा रहे हैं घर

वकील आभा सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि उनके मुवक्किल केतन कक्कड़ और उनकी पत्नी अनिता कक्कड़ दोनों अमेरिका में रहते थे। उन्होंने सलमान के फार्महाउस से लगी हुई एक जमीन साल 1996 में 27 लाख रुपए में 2.5 एकड़ जमीन खरीदी थी और इसके लिए उन्होंने सलमान के पिता सलीम खान की रजामंदी भी ली थी। आभा ने आगे कहा कि अब कक्कड़ परिवार अपनी ही जमीन पर मालिकाना हक होते हुए भी अपना बंगला नहीं बनवा पा रहे हैं।

'बिजली नहीं दी जा रहे है'

कक्कड़ दंपत्ति ने आरोप लगाया है कि सलमान ने उनकी जमीन पर अपने फार्महाउस का एक गेट लगा लिया है, जिससे उन्हें अपनी जमीन तक आने-जाने में दिक्कत होती है। दंपत्ति ने आगे कहा कि सलमान ने अपने घोड़ों के लिए बिजली का इंतजाम किया गया है लेकिन उनकी उन्हें बिजली जैसी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई जा रही हैं। 

'पहुंच' का कर रहे हैं गलत इस्तेमाल

आभा सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि सलमान के फार्म हाउस अर्पिता में अवैध निर्माण भी कराए गए हैं। इस निर्माण को लेकर 9 जून को सुनील कापसे नाम के वन अधिकारी ने खान परिवार को नोटिस भेजा था और निर्माणकार्य को लेकर सात दिन के भीतर सफाई मांगी गई थी। जवाब नहीं देने पर कार्रवाई भी करने की बात कही गयी थी लेकिन कापसे का आनन फानन में तबादला कर दिया गया। दंपत्ति और उनकी वकील आभा सिंह का कहना है कि सलमान और उनका परिवार रसूखदार है। इस वजह से उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है।

 'मंत्री' जी ने नहीं सुनी  

पीड़ित परिवार के अनुसार उन्होंने फ़ॉरेस्ट मिनिस्टर सुधीर मुनगंटीवार से इस मामले में दखल देने की अपील की थी। उन्होंने आश्वासन भी दिया था कि उनके साथ न्याय होगा। लेकिन बाद में वे सलमान के साथ पार्टी करते नजर आए। हालांकि, सलमान खान या उनके परिवार की तरफ से अभी तक इस मामले में कोई सफाई नहीं पेश की गयी है।  

अगली खबर
अन्य न्यूज़