संजय बर्वे हो सकते हैं अगले मुंबई पुलिस कमिश्नर?

पुलिस विभाग में दो बड़े पोस्ट कुछ महीने के अंतराल में खाली हों रहे हैं। मुंबई पुलिस के तत्कालीन कमिश्नर दत्ता पडसलगीकर का कार्यकाल भी 2 महीने बाद समाप्त हो रहा है, साथ ही पुलिस महानिदेशक (Director general of police) का पद इसी महीने खाली हो जाएगा। लोगों की नजरें इस बात पर टिकी है कि अब अगला मुंबई पुलिस कमिश्नर कौन होगा? कयास लगाए जा रहे हैं कि अब पडसलगीकर के बाद अगला पुलिस कमिश्नर संजय बर्वे हो सकते हैं? 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी संजय बर्वे इस समय राज्य ख़ुफ़िया विभाग के प्रमुख हैं और कई जिलों के कमिश्नर रह चुके हैं। साथ ही बर्वे का नाम स्टाम्प पेपर घोटाला केस की प्रमुख जांच करने के लिए भी जाना जाता है।

कमिश्नर का हुआ प्रमोशन 

महाराष्ट्र राज्य पुलिस महानिदेशक सतीश माथुर के साथ साथ पुलिस कमिश्नर दत्ता पडसलगीकर दोनों रिटायर हो रहे हैं। वर्तमान पुलिस कमिश्नर दत्ता पडसलगीकर को प्रमोशन देते हुए उन्हें डीजीपी बनाया गया है यानि वे सतीश माथुर की जगह लेंगे जबकि दत्ता पडसलगीकर की जगह संजय बर्वे का नाम लिया जा रहा है। यही नहीं सूत्रों की माने तो दत्ता अगस्त महीने में रिटायर हो रहे हैं लेकिन उनके कार्यकल को तीन महीने और बढ़ाया जा सकता है जबकि 30 जून को सतीश माथुर रिटायर हो रहे हैं।

सीएम ने दिया ईनाम?

 डिपार्टमेंट में बर्वे की पहचान एक तेज तर्रार लेकिन शांतिपूर्वक काम करने वाले अधिकारी की है। पुलिस विभाग से जुड़े माने तो मुंबई पुलिस कमिश्नर पद के लिए बर्वे के साथ अन्य कई लोग भी रेस में थे। कुछ बड़े अधिकारी तो रोजाना सीएमओ के चक्कर लगा रहे थे, लेकिन पालघर चुनाव में बीजेपी  ने जीत दर्ज किया तो वहां की व्यवस्था भी सीएम देवेंद्र फडणवीस को अच्छी लगी। बताया जा रहा है कि उसी का ईनाम बर्वे को पुलिस कमिश्नर बना कर दिया जा रहा है?

सीएम देवेंद्र फडणवीस इस समय विदेश दौरे पर हैं। उनके आने के बाद ही आधिकारिक रूप से घोषणा की जाएगी।

अगली खबर
अन्य न्यूज़