वेतन नहीं मिलने से नाराज शिक्षक विधायक निवास की चौथी मंजिल पर चढ़ा और देने लगा सुसाइड की धमकी

दक्षिण मुंबई स्थित आकाशवाणी (akashavani) के निकट आमदार निवास यानी विधायक निवास में उस समय हड़कंप मच गया जब एक शख्स बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर चढक़र वहां से कूदने की धमकी देने लगा। बताया जाता इस शख्स का नाम गजानन खैरे (gajanan khaire)  है जो शिक्षक का काम करता है लेकिन लॉकडाउन (lockdown) के चलते इसे पगार नहीं मिला था। जिसके बाद से यह नाराज था। आखिर एक घंटे तक चले ड्रामे के बाद अधिकारियों और मंत्रियों ने इसे समझा बुझाकर नीचे उतारा।

राज्य में शिक्षकों के मुद्दों को न्याय दिलाने के लिए गजानन खैरे पिछले कई वर्षों से काम कर रहे हैं।  वर्तमान में, कोरोना वायरस (Coronavirus) के दौरान राज्य सरकार का आर्थिक गणित पूरी तरह से गड़बड़ा गया है। गजानन खैरे ने ऑल इंडिया रेडियो (all india radio) के निकट बने विधायक आवास पर आत्महत्या करने की कोशिश में चौथे मंजिल पर चढ़ गए, क्योंकि उन्हें लॉकडाउन में वेतन नहीं मिल रहा है।

खैरे को नीचे उतारने के लिए मौकेे पर पुुलिस अधिकारी और फायर ब्रिगेड मौके भी पहुंच गए। लेकिन खैरे का कहना था कि, जब तक मुझे वेतन देने का लिखित आश्वासन नहीं मिलता, मैं नीचे नहीं उतरूंगा।

मंत्रालय में उस समय सर्वदलीय बैठक शुरू थी, जब मंत्रियों को इस बात की खबर लगी तो एक एक कर वे भी वहां पहुंचने लगे।

शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड (varsha gaikwad) भी पहुंची, उन्होंने खैरे को समझाया। इसके बाद उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत (uday samant) और विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले (nana patole) ने भी खैरे की मांग को जल्द से जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया। तब जाकर खैरे नीचे उतरा, और सब की जान में जान आई।

बताया जाता है कि, गजानन खैरे एक शिक्षक नेता है। इसके पहले खैरे राज्य में असंतुष्ट शिक्षकों के लिए सब्सिडी और सेवा सुरक्षा की मांग को लेकर भूख हड़ताल भी कर चुके हैं।  

अगली खबर
अन्य न्यूज़