मुकेश अंबानी के बंगले के बाहर तैनात सीआरपीएफ कमांडो की मौत

रिलायंस इंडस्ट्रीज((RIL)  के मालिक  मुकेश अंबानी (MUKESH AMBANI) के बंगले के बाहर तैनात सीआरपीएफ(CRPF) कमांडो की मौत हो गई। हालांकी अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है की ये हादसा है या आत्महत्या।  यह घटना बुधवार शाम करीब 7 बजे पेडार रोड स्थित अंबानी के 27 मंजिला बंगले `एंटीलिया(ANTILIA) 'के बाहर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के सुरक्षा चौकी पर हुई। हादसे के बाद  सीआरपीएफ के जवान को अस्पताल ले जाया गया जहा उन्हे इलाज के दौरान मृत घोषित किया गया।  

आत्महत्या या हादसा?

मृतक की पहचान देवदान बकोत्रा(DEVDAN BAKOTRA)  के रूप में की गई, जो गुजरात के जूनागढ़(JUNAGADH) जिले का रहने वाला था और 2014 में बल में शामिल हुआ था। शव परीक्षण के बाद उसका शव उसके परिवार को सौंप दिया गया था। अब तक इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकी है कि यह आत्महत्या (SUCIEDE)है या हादसा। अधिकारियों का मानना है कि यह आत्महत्या का मामला था। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि बकोटरा लड़खड़ा गया और गिर गया जिससे उसकी स्वचालित राइफल में आग लग गई। सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें सीने में दो गोली लगी है।

मुंबई पुलिस का कहना है की  गामदेवी (GAMDEVI) पुलिस स्टेशन में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया और आगे की जांच जारी है। पुलिस उपायुक्त राजीव जैन ने कहा, "यह आकस्मिक गोलीबारी थी, यह आत्महत्या नहीं लगती  है।"

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) को वीआईपी सुरक्षा कवर की शीर्ष 'Z +' श्रेणी के तहत अंबानी को सुरक्षित करने का काम सौंपा गया है। नीता अंबानी एक समान कवर के तहत बल द्वारा संरक्षित हैं, लेकिन उनके पास 'Y' कवर की एक छोटी श्रेणी है।

यह भी पढ़े- मैने हिंदुत्व का मुद्दा कभी नहीं छोड़ा- मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

अगली खबर
अन्य न्यूज़