31st पर मुंबई पुलिस ने की चाक चौबंद बंदोबस्त, लिमिट क्रॉस करना पड़ सकता है भारी

  • सूरज सावंत & मुंबई लाइव टीम
  • क्राइम

थर्टी फर्स्ट पर लोगों क मौज मस्ती के रंग में कोई भंग न पड़े इसके लिए मुंबई पुलिस की तरफ से शहर में काफी पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। पुलिस के हर विभाग को सतर्क कर दिया गया है। किसी भी परस्थिति से तत्काल निपटने के लिए उन्हें चौकन्ना रहने के लिए कहा गया है। इसके लिए पुलिस चप्पे चप्पे निगरानी तो रख ही रहे है साथ ही उनकी तरफ से विशेष इंतजाम भी किये गए हैं।

चौपाटी पर विशेष इंतजाम

मुंबई पुलिस की तरफ से गेट वे ऑफ इंडिया, मरिन ड्राइव, नरिमन पॉईंट,वर्ली, गिरगांव, दादर व जुहू चौपाटी जैसे इलाकों में खास इंतजाम किये गए हैं क्योंकि इन इलाकों में काफी लोग एन्जॉय करते हैं और यह सारे इलाके काफी पॉश माने जाते हैं।

रात 12 बजे 'नो लाईट बंद'

अकसर यह होता है कि होटल्स, पब, डिक्सोथेक जैसे स्थानों पर जैसे ही रात के 12 बजते थे सभी लाइट्स बंद कर दी जाती थी और इसी दौरान कई लोग लड़कियों से अश्लील हरकत भी कर लेते थे, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। क्योंकि पुलिस ने सभी को निर्देश दिया है कि रात के 12 बजे 'नो लाईट बंद'।

लाइसेंस नहीं तो शराब नहीं

बार और अन्य ऐसी जगहों पर जहां शराब परोसी जाती हो अगर उनके पास लाइसेंस नहीं होगा तो उन्हें शराब परोसने पर पाबंदी रहेगी। साथ ही बार वालों को पार्किंग के लिए ध्यान रखने को कहा गया है। इस बार पुलिस ने बोट पार्टी पर भी प्रतिबंध लगाया है।

कई टुकड़ी होगी तैनात

शहर की सुरक्षा के लिए 34 हजार पुलिस बल के अलावा पुलिस दल की अन्य 13 प्लाटून्स, 5 रैपिड एक्शन फ़ोर्स की टुकड़ी, बॉम्ब स्क्वायड टीम सहित 1 हजार होम गार्डों की तैनाती की गयी है। साथ ही किसी भी दुर्घटना के लिए 100 और 103 नंबर पर पुलिस से सम्पर्क भी कर सकते हैं।

शराबियों पर नकेल

शराब पीकर हुड़दंग मचाना, ड्रिंक और ड्राइव सहित तमाम चीजों पर रोक लगाने के लिए सीसीटीवी की मदद ली जाएगी। 31 दिसंबर के दिन सुबह से ही और 1 जनवरी की सुबह तक यातायात पुलिस सक्रीय रहेगी। इसके तहत नाकाबंदी, हर चौक पर और नाके पर शराब पीकर दारू चलाने वालों की जांच की जाएगी।

नशे पर लगेगी लगाम

न्यू ईयर के दिन सबसे अधिक लोग नशीले पदार्थों का सेवन करते हैं। इन्हे रोकने के लिए पुलिस ने अब तक 30 से अधिक नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों को गिरफ्तार किया है। साथ ही घाटकोपर पुलिस ने तीन लोगों को नशीले पदार्थ बेचते हुए भी गिरफ्तार किया है। इनके नाम नम्रता दिलीप कदम(32 ), रामू नायर (22 ), मोहम्मद शकील उर्फ गुड्डू शराफत हुसैन अन्सारी(49) है। इनके पास से पुलिस को 1.32 लाख रूपये कीमत का 663 नशे का बोतल भी मिला है। 

अगली खबर
अन्य न्यूज़