रिटायरमेंट पर मारिया का बड़ा खुलासा

मुंबई - मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर और वर्तमान में होम गार्ड के डीजी राकेश मारिया ने रिटायरमेंट के दिन शीना बोरा हत्या कांड को लेकर खुलासा किया है। उन्होंने मुंबई के 26/11 हमले को लेकर भी बयान दिया है। राकेश मारिया ने बताया है कि प्रभावशाली लोगों ने तीन साल तक शीना बोरा हत्याकांड को दबाए रखा। मारिया ने बताया कि शीना बोरा हत्याकांड में उसकी मां इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी को गिरफ्तार किया गया। वह नहीं चाहते थे कि इस मामले का हाल भी नोएडा के आरुषि हत्या कांड जैसा ना हो जाए इसके लिए उन्होंने खुद इस मामले की जांच का जिम्मा संभाला। वह पीटर से एक दिन ही पूछताछ कर पाए थे और उसके बाद मेरा तबादला कर दिया गया।

पत्रकारों से बात करते हुए मारिया ने बताया कि प्रभावशाली और अमीर आदमी इस केस के पीछे थे इसलिए तीन साल तक इस मामले को दबाए रखा गया। हालांकि उन्होंने ऐसे लोगों का नाम सार्वजनिक करने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि वह इस मामले में कभी पहले इंद्राणी और पीटर से नहीं मिले। उनका कहना है कि आज सीबीआई का पूरा केस उनकी जांच में जुटाए गए सबूतों पर आधारित है।

26/11 हमले पर बोले

मारिया ने बताया कि 26/11 एक अलग रात थी और मैं नहीं चाहूंगा ये रात फिर आए। हमने उस दिन अपना सबसे अच्छा दिया। मुझे केवल अपने अधिकारियों की मृत्यु का अफसोस है। उस दिन अधिकारियों को प्रेरित किया कि वह विभिन्न इलाकों में जाए। उस दिन किसी की मौत हो रही थी या घायल हो रहा था लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि ना तो मैं घायल हुआ और ना ही मेरी मौत हुई।

अगली खबर
अन्य न्यूज़