ganpati utsav 2019: गणपति उत्सव में चोरों और पॉकेटमारों की हो रही चांदी

मुंबई सहित देश भर में गणेशोत्सव की धूमधाम है। एक तरफ जहां भक्त बप्पा की भक्ति में लीन है तो वहीं दूसरी तरफ चोरों और पॉकेटमारों की भी चांदी हो रही है। ऐसे ही चोरी की दो घटनाओं में से एक घटना सीसीटीवी में कैद हुई हैं, जिसमें एक चोर गणपति के गले से पैसों का हर चुराता हुआ नजर आ रहा है तो दूसरी घटना में एक चोर एक बुजुर्ग के जेब से उसका मोबाइल चोरी करता हुआ दिख रहा है। अब यह विडियो सोशल मीडिया में  तेजी से वायरल हो रहा है।

क्या है CCTV में?

सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक चिराबाजार के ताड़वाड़ी सार्वजनिक मंडल की तरफ से 1 सितंबर के दिन गणेशमूर्ति की स्थापना की गयी थी। उस दिन मंडल  के सभी कार्यकर्ता काफी थक गये थे इसीलिए लोग मंडप में ही सो गये। आधी रात के बाद एक अगात व्यक्ति मंडप में प्रवेश करता है और चारो ओर देखता है, उसे कुछ मूल्यवान वस्तु नजर नहीं आती तो वह बप्पा को चढ़ावे के रुप में चढ़ाये गये 51 रुपए ही दर्शन करने समय चोरी कर लेता है।

यही नहीं जाते जाते यह चोर मंडप में ही सो रहे एक बुजुर्ग व्यक्ति का मोबाइल भी चोरी करता है और फरार हो जाता है। चोर की यह सारी करतूत पास लगे सीसीटीवी में कैद हो जाती है।

इसके बाद एक दूसरी घटना के अनुसार बप्पा की मूर्ति से पैसों का हार गायब होने की बात सामने आई है। यह घटना भी चिरा बाजार की है। दोनों घटनाओं की शिकायत पुलिस से कर दी गयी है। अब पुलिस आगे की जांच में जुट गयी है।

पुलिस ने भक्तों से गुहार लगाईं है कि सभी लोग सावधान और सतर्क रहें और अपने आसपास घुमने वाले संदिग्ध लोगों की सूचना पुलिस को दें।

अगली खबर
अन्य न्यूज़