महाराष्ट्र : IPS और SPS अधिकारियों के तबादले के आदेश हुए रद्द, ठाकरे सरकार में मतभेद?

महाराष्ट्र में सत्ताधारी ठाकरे सरकार के बीच सबकुछ ठीक चल रहा है, इस बात को लेकर प्रश्न उठ रहे हैं, क्योंकि 2 दिन पहले IPS और SPS के तबादले को लेकर जारी किए गए आदेश अब वापस ले लिया गया है। क्योंकि अकसर ऐसा नहीं होता, और यह तभी होता है जब नेताओं में तबादले को लेकर मतभेद हो।

मुंबई में कोरोना का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। डॉक्टरों के साथ बड़े पैमाने पर पुलिस भी शहर में कोरोना वारियर्स जे रूप में इस महामारी से लड़ रही है साथ ही कानून व्यवस्था भी संभाल रही है। 

पिछले कई दिनों से महाराष्ट्र में कई आईपीएस और एसपीएस अधिकारियों का कार्यकाल समाप्त होने के बाद भी उनसे ड्यूटी कराया जा रहा था, ऐसा कोरोना को देखते हुए किया गया था। लेकिन 2 जुलाई को 12 अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी कर दिए गए।

इस आदेश पर संयुक्त पुलिस आयुक्त नवल बजाज ने हस्ताक्षर किए थे।  लेकिन दो दिन बाद ही बजाज को यह आदेश वापस लेना पड़ गया। जिसे लेकर पुलिस महकमे में खासी चर्चा है।

इस बीच, स्थानांतरण को लेकर पुलिस उपायुक्तों में नाराजगी का माहौल है और स्थानांतरण आदेश वापस लेने के लिए पुलिस बल में चर्चा चल रही है। 

जोन 3 के पुलिस उपायुक्त अविनाश कुमार और जोन 5 के पुलिस उपायुक्त नियति ठाकरे दवे के स्थान पर अगले आदेश तक क्रमशः पुलिस उपायुक्त एन.अंबिका और पुलिस उपायुक्त प्रणय अशोक की नियुक्ति की गई है। साथ ही शेष 10 पुलिस उपायुक्तों को अपने पिछले पदों को संभालने का आदेश दिया गया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़