दो शातिर बाइक चोर हुए गिरफ्तार

शिवड़ी पुलिस ने दो बाइक चोरों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों आरोपियों के नाम मेहराज अब्दुलबारी शेख (19) और मुस्ताक लालबाबू मन्सुरी (20) है। खास बात यह है कि इन्होने अब तक 25 से अधिक बाइक चोरी की है और जब पुलिस ने इनसे पूछा कि उन्होंने बाइक को कहाँ खड़ी किया तो ये कुछ भी याद नहीं होने की दुहाई देते हैं। दोनों चोरों के मुताबिक वे दोनों पिछले चार सालों से बाइक चोरी का काम कर रहे हैं।

क्या है मामला?

ये दोनों बाइक चोर अधिकतर एक्टिवा गाड़ी ही चोरी किया करते थे क्योंकि मार्केट में इस गाड़ी की काफी मांग है। बताया जाता है कि मानखुर्द में रहने वाले ये दोनों आरोपी छोटी उम्र से ही बाइक चोरी करने का काम शुरू कर दिया था। अधिकांश भीड़-भाड़ वाले इलाके से बाइक चोरी करके ये दोनों बीएमसी की पे-एंड पार्क में उसे खड़ी कर देते थे ताकि किसी को कुछ शक न हो और जब कोई ग्राहक मिले जाता तो ये 10 हजार फायदा लेकर बाइक बेच देते थे।

अभी हाल ही में जब यलो गेट इलाके से एक एक्टिवा चोरी हुई तो मामला शिवड़ी पुलिस के पास दर्ज हुआ। इसके बाद शिवड़ी पुलिस ने इन दोनों को गिरफ्तार किया। इन दोनों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि इन्होने ने अब तक मुंबई, नवी मुंबई, पनवेल, ठाणे जैसे इलाकों से 25 से अधिक बाइक चुराई हैं। जब पुलिस ने इन दोनों से बाइक कहां खड़ी होने की बात पूछी तो इन्होने बताया कि ये दोनों ने इतनी बाइक चुराई है कि इन्हें याद ही नहीं है कि कौन सी बाइक किस पार्किंग में खड़ी है?

अब पुलिस इनसे इस बात की जानकारी इकट्ठा कर रही है कि इन दोनों ने चोरी की बाइक कब ,किसे और कितने में बेची है?

अगली खबर
अन्य न्यूज़