मोबाइल के कारण गवांनी पड़ी टांग

मुंबई की लोकल ट्रेन में मोबाइल चोर के कारण यूपी के एक होम्योपैथिक डॉक्टर जीवन भर के लिए अपंग हो गया। अख्तर अली नामका यह डॉक्टर अपने बच्चे की पढ़ाई के लिए यूपी से मुंबई आये हुए थे। अब वडाला रेलवे पुलिस मामला दर्ज करते हुए आरोपी की तलाश में जुट गयी है।

क्या था मामला?

यूपी के जौनपुर में रहने वाले डॉ. खान अपने बच्चे की पढ़ाई के काम के लिए तीन महीना पहले ही यूपी से मुंबई आये हुए थे। उनका बेटा मुंबई यूनिवर्सिटी में पढ़ता है। मुंबई में अपने किसी मित्र के यहां रुकने वाले डॉ. खान शुक्रवार को लोकल ट्रेन से मानखुर्द से सैंडहर्स्ट जा रहे थे। जब ट्रेन रे रोड पहुंची तभी उनके मोबाइल पर किसी का फोन आया, लेकिन मोबाइल में नेटवर्क कमजोर होने के कारण वे स्टेशन पर ही उतर गए और बात करने लगे।  खान ट्रेन के करीब ही खड़े होकर बात करने में मशगूल थे और जब ट्रेन चली और रफ़्तार पकड़ी तो पीछे से किसी ने इनका मोबाइल चलती ट्रेन से ही छीन लिया। उसी समय खान लोकल ट्रेन के पीछे भागे और उनका बैलेंस बिगड़ गया जिससे वे ट्रेन की चपेट में आ गए। इस हादसे में उनका एक पैर कट गया। 

यह भी पढ़ें: चलती ट्रेन में मोबाइल चुराने वाली महिला चोर गिरफ्तार

हादसे के बाद ट्रेन को रोक दिया गया। स्थानीय यात्रियों और रेलवे पुलिस ने मिल कर खान को बाहर निकाला और उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। और उसके बाद उनका प्राथमिक उपचार करने के बाद उन्हें जे.जे अस्पताल भेज दिया गया।

अब रेलवे पुलिस मामला दर्ज कर स्टेशन में लगे सीसीटीवी की सहायता से आरोपी की तलाश में जुट गयी है।

निम्न आंकड़ों से आप जाने सकते हैं हर साल मोबाइल चोरी करने की घटनाओ में वृद्धि होती जा रही है।

साल अपराध 
2012 

784

2013 

1045

2014 

1518

2015 2092 
2016 

2016

2017

20,764 

2018 (अगस्त तक) 

22, 9 20

अगली खबर
अन्य न्यूज़