मास्क नही पहनने पर महिला क्लीन मार्शल ने टोका तो फोड़ दिया सिर

कोरेना (Covid19) जैसी संक्रामक बीमारी को लेकर पूरा देश परेशान हैं, महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में शासन और प्रशासन द्वारा लोगों को कोरोना संबंधी नियमों का पालन करने की अपील की जा रही है, साथ ही मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस (social distance) संबंधी नियमों का पालन करने के लिए कहा जा रहा है। इसी से संबंधित एक चौंकाने वाली घटना मुंबई से सामने आई है। तीन महिलाओ ने मिलकर BMC के एक महिला क्लीन मार्शल (clean marshal) पर हमला कर उसका सिर फोड़ दिया। घायल महिला का कसूर बस इतना था कि, उसने इन तीनों महिलाओं को मास्क नहीं पहनने पर टोक दिया था।

बताया जाता है कि, यह घटना 2 दिसंबर को मुंबई के भांडुप रेलवे स्टेशन के पास मोतीबावड़ी इलाके में हुई।

आरोपी तीनों महिलाएं रोहिणी सुरेश डोंडे, शोभा डोंडे और सीमा भेंडेले, शाम को करीब 4 बजे बिना मास्क के सड़क पर घूम रही थीं।

BMC द्वारा नियुक्त एक महिला कर्मचारी क्लीन मार्शल दर्शना चौहान, जो उस समय ड्यूटी पर थी, उसने देखा कि ये महिलाएं सड़क पर थूक रही हैं। इसके बाद दर्शना ने आरोपी रोहिणी डोंडे के सड़क पर थूकने का विरोध किया और मास्क नहीं पहनने का कारण पूछा।

इसी बात को लेकर दोनों में बहस शुरू हो गई। थोड़ी देर बाद यह बहस मारपीट में बदल गयी। दर्शना को उस समय मौजूद तीनो महिलाओं ने मारा और पेवर ब्लॉक से मार कर उसका सिर फोड़ दिया।

घायल दर्शना जमीन पर गिर पड़ी। इसके बाद  दर्शना चौहान को उनकी एक अन्य सहयोगी शीतल लंगले ने मुलुंड अस्पताल में भर्ती कराया था। दर्शना ने तीनों महिलाओं के खिलाफ मुलुंड पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने तीनों आरोपी महिलाओं रोहिणी डोंडे, शोभा डोंडे और सीमा भेंडले को सरकारी काम में बाधा डालने, मारपीट करने और अपमान करने के लिए गिरफ्तार कर लिया है। अब पुलिस इस मामले की आगे की जांच कर रही है।

आपको बता दें कि BMC ने मास्क नहीं पहनने वालों से जुर्माने के रूप में 200 रुपए फाइन मारने का नियम लागू किया है, इस कार्य के लिए कई लोगों को नियुक्त किया गया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़