जेल के अंदर हत्या और हड़कंप

भायखला जेल में शुक्रवार को महिला कैदी मंजुरा शेटे की हुई मौत के मामले में मुंबई के नागपाड़ा पुलिस थाना में आईपीसी की धारा 302 और 34 के तहेत 6 जेल पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। जिन लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है उनमें जेल अधिकारी मनीशा और 5 गार्ड हैं। मामला दर्ज होने के बाद इन जेलकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। मृत्तक को हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था।
2 घंटे तक कैदी की पिटाई

यह भी पढ़े- भायखला,मजगांव में विकासकार्यो की जांच करेगी एसीबी


खबर के मुताबिक शुक्रवार को 6 पुलिस कर्मियों ने मृत्तक को तकरीबन 2 घंटों तक पीटा और जब उसकी हालत खराब हो गई तो उसे जेजे हास्पिटल में भर्ती कराया। जहां उसकी मौत हो गई। जेल प्रशासन ने उनके परिवार को शनिवार की सुबह फोन कर इसकी जानकारी दी।

आरोपियों को बचाने की कोशिश
जेलर और आईजी का कहना है कि वे घटना के वक्त छुट्टी में थे। इस घटना को जेल के वरिष्ठ अधिकारियों ने पहले इसे हार्ट अटैक का कारण बता कर हत्यारों को बचाने की कोशिश की यहां तक की जोनल डीसीपी अखिलेश सिंह ने कहा कि जेल के अंदर हुई यह घटना उनके कार्यक्षेत्र में नहीं है बल्कि उस पर जो भी कार्रवाई करना है वह जेल प्रशासन ही करेगा।

यह भी पढ़े- भायखला में सक्रिय गवली गैंग!


कैदियों का हड़कंप
रविवार की सुबह जेल में कैदियों ने इस हत्या को लेकर जेल प्राशासन के खिलाफ़ जेल की छत पर चढ़कर प्रदर्शन किया। जिसके बाद स्थानीय पुलिस जेल के हालात पर काबू पाने के लिए तगड़ा बंदोबस्त लगाया। प्रदर्शनकार्यों को को नीचे उतारा गया जिसके बाद वह जेल के अंदर प्रदर्शन करने लगे। बाद में उन्हें कार्रवाई का आशवासन दिया गया जिसके बाद उन्होंने प्रदर्शन खत्म किया।

मामले को लेकर नागपाड़ा एसीपी नागेश जाधव ने कहा, इस मामले में शामिल 6 लोगों को जल्द ही गिरफ्तार कर पूरे मामले में छानबीन की जाएगी और सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डाउनलोड करें Mumbai live APP और रहें हर छोटी बड़ी खबर से अपडेट।

मुंबई से जुड़ी हर खबर की ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mumbai live के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

(नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में जाकर स्टोरी पर अपनी प्रतिक्रिया दे) 

अगली खबर
अन्य न्यूज़