इंडिया की क्रिकेट टीम पर अटैक करने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

टीम इंडिया पर हमले करने की धमकी भरा मेल भेजने वाले शख्स को महाराष्ट्र एटीएस(आतंकवाद विरोधी दस्ते) ने असम से गिरफ्तार किया है। इस शख्स का नाम ब्रज मोहन दास है। एटीएस ने दास को 20  अगस्त को गिरफ्तार किया और उसे मुंबई लाया गया, इसके बाद उसे स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया जहां एटीएस कोर्ट ने उसे  26 अगस्त तक के लिए पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया ।

क्या था मामला?

आपको बता दें कि दास ने रविवार 18 अगस्त की शाम को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एक ईमेल मिला था, उस मेल में वेस्टइंडीज में खेल रही टीम इंडिया के ऊपर हमला करने की धमकी दी गयी थी। पीसीबी ने उस ईमेल को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल और बीसीसीआइ को भेज दिया था। इसके दूसरे ही दिन भारतीय खिलाड़ियों को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई गई थी और ईमेल को फर्जी करार दिया था।  

इस मामले में जब एटीएस ने जांच शुरू की तो पता चला कि मेल असम से भेजा गया है। इसके बाद आरोपी को असम के शांतिपुर से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 507 (डब्ल्यू), 7 क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट 1932 के तहत केस दर्ज किया गया है।

BSSI से जुड़ एक अधिकारी ने कहा कि “यह एक तरह की कोरी धमकी है। इसमें कोई सच्चाई नहीं है लेकिन इसके बावजूद हमने टीम इंडिया को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान की है। यहां कोई दिक्कत नहीं हैं और सभी चीजें सही तरीके से चल रही है। हमने अपने टीम के काफिले में एक अतिरिक्त पायलट वाहन भी बढ़ाया है। भारतीय उच्चायोग ने एंटीगुआ सरकार से भी विचार विमर्श किया है।”  गौरतलब है कि टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़