गूगल मैप को फॉलो करते हुए पहुंच गया नो एंट्री में , पुलिस ने लिया जुर्माना!

हम आमतौर पर कही भी जाने के लिए गुगल मैप का इस्तेमाल करते है , लेकिन इसी गुगल मैप का इस्तेमाल करना ठाणे के एक शख्स को मंहगा पड़ गया।  ठाणे के गजानन महाराज चौक में बुधवार रात  हुई एक हालिया घटना में, नौपाड़ा में एक बाइक सवार से  ट्रैफिक पुलिस ने  नो एंट्री में प्रवेश करने के लिए फाइन भरवाया। दरअसल शख्स किसी जगह पर जाने के लिए गुगल मैप का इस्तेमाल कर रहा था, लेकिन मैप को फॉलो करते करते वह ऐसे सड़क पर चला गया जहां पर नो एंट्री का साइनबोर्ड लिखा हुआ था।  

शख्स में जगह पर ही भरा जुर्माना

बाईक सवार को जब ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने नो एंट्री में जाते हुए पकड़ा तब शख्स ने जगह पर ही पुलिस को जुर्माना दे दिया।  हालांकी उसने पुलिस अधिकारियों को बताया की वह जानबुझकर नो एंट्री में गाड़ी नहीं लेकर आया बल्की वह तो गुगल मैप को फॉलो कर रहा था।

क्या होता है गूगल मैप

Google Maps  गूगल द्वारा निःशुल्क रूप से  एक वेब मैपिंग सर्विस एप्लिकेशन और तकनीक है जिसके द्वारा गूगल मानचित्र वेबसाइट, गूगल राइड फाइंडर, गूगल ट्रांजिट और गूगल मानचित्र एपीआई के माध्यम से तीसरे पक्ष की वेबसाइटों में सन्निहित मानचित्रों सहित कई मानचित्र-आधारित सेवाएं संचालित होती हैं। आसान शब्दो में कहा जाए तो यह एप आपको रास्ते और उसपर लगे ट्रैफिक की सीधी जानकारी देता है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़