मजाक पड़ा भारी, कर दी हत्या

  • सचिन गाड & मुंबई लाइव टीम
  • क्राइम

लालबाग में दो लोगों ने मिलकर एक व्यक्ति को इतना मारा कि उसकी जान चली गयी। आरोपी भाई थे, और मरने वाले व्यक्ति का कसूर बस इतना था कि वह आरोपी के उस भाई को चिढ़ा रहा था जो दिमागी रूप से कमजोर था। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लालबाग के रंगारी बदक चाल में मनोज (नाम बदला हुआ) नाम का व्यक्ति रहता था जो कि मानसिक रूप से कमजोर था। मनोज को आते जाते लोग मजाक में हमेशा चिढ़ाया करते थे। उस मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति के दो भाई भी थे, जिन्हें यह कतई पसंद नहीं आता था कि लोग उसके भाई को चिढ़ाया करते हैं। इसे लेकर कई बार इनकी लोगों से लड़ाई-झगड़ा और मारपीट भी हो गयी थी। 

घटना वाले दिन भी उसी इलाके में रहे वाला वैभव (24) मनोज को देख कर उसे मजाक में चिढ़ाने लगा। यह देख कर मनोज के दोनों भाइयों के साथ उसका झगड़ा हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि वैभव के सिर पर मनोज के भाई जगदीश ने लोहे की रॉड से प्रहार कर दिया। यह प्रहार इतना तेज था कि वैभव की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गयी।  इस घटना के बाद दोनों भाई मौका-ए-वारदात से फरार हो गये। 

कालाचौकी पुलिस ने जब छानबीन शुरू की तो दोनों आरोपी भाइयों को पालघर जिले के नालासोपारा से गिरफ्तार किया। अब उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई शुरू की गयी है। 

अगली खबर
अन्य न्यूज़