अब पंढरपुर के श्री विठ्ठल-रुक्मिणी के ऑनलाइन लाइव दर्शन

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार के निर्देशों के अनुसार, राज्य में सभी धार्मिक स्थल दर्शन के लिए बंद हैं और पंढरपुर में श्री विठ्ठल-रुक्मिणी मंदिर भी बंद है। भले ही मंदिर दर्शन के लिए बंद हो गया हो, लेकिन श्रद्धालु अब श्री विठ्ठल-रुक्मिणी के घर बैठे ही दर्शन कर सकेंगे। मंदिर समिति के कार्यकारी अधिकारी विठ्ठल जोशी के अनुसार, घर बैठे श्री विठ्ठल-रुक्मिणी माता के ऑनलाइन दर्शन कर सकेंगे।

कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण, श्री विठ्ठल-रुक्मिणी का मंदिर दर्शन के लिए बंद है और इस अवधि के दौरान श्री विठ्ठल-रुक्मिणी के सभी दैनिक अनुष्ठान नियमों के अनुसार शुरू किए जाते हैं। मंदिर बंद होने के कारण, मंदिर समिति ने श्री विठ्ठल-रुक्मिणी की ऑनलाइन दर्शन सुविधा भक्तों को ऑनलाइन उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है, ताकि भक्त घर पर दर्शन कर सकें।

भक्त उपरोक्त विभिन्न माध्यमों से श्री विठ्ठल-रुक्मिणी, महापूजा, शेज आरती, धुप आरती आदि के दर्शन कर सकेंगे। सकेंगे। मंदिर समिति के कार्यकारी अधिकारी विठ्ठल जोशी ने कहा की  1 जुलाई को आषाढ़ी एकादशी है। इस वर्ष, सरकार के निर्देशों के अनुसार किसी भी भक्त को दर्शन के लिए जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। भक्तों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए पंढरपुर जाने से बचना चाहिए। भक्तों को श्री विठ्ठल-रुक्मिणी मंदिर समिति द्वारा प्रदान की जाने वाली इस ऑनलाइन दर्शन सुविधा का लाभ लेना चाहिए, जो आषाढी यात्रा के दर्शन और दर्शन के लिए है।

इन लिंक पर करे श्री विठ्ठल-रुक्मिणी के ऑनलाइन लाइव दर्शन

  • वेबसाइट- http://www.vitthalrukminimandir.org
  • Google Play Store पर  shreevitthalrukmnilive  एप डाउनलोड करे और दर्शन करे
  • जियो टीवी- जियो दर्शन
  • टाटा स्काई  एक्टिव चैनल
अगली खबर
अन्य न्यूज़