'मिर्जापुर' नाम की नंबर प्लेट की बढ़ी लोकप्रियता

इसमें कोई दो राय नहीं है कि अमेज़ॅन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Vide) की 'मिर्ज़ापुर' (Mirapur) ने भारत में वेब-सीरीज़ के लिए सर्वोच्च बेंचमार्क स्थापित कर दिया है। 2018 के अंत में रिलीज़ हुए पहले सीज़न के साथ, प्रशंसकों के बीच होड़ मच गई है और हर कोई इस सीरीज़ का मुरीद हो गया है।

इस कल्ट क्लासिक सीरीज़ के फैंडम पर प्रकाश डालते हुए, पहले सीजन पर दर्शकों के प्रभाव ने हमें मोहित कर दिया था। ये तस्वीरें ऐसे प्रशंसकों की है जिन्होंने अपनी बाइक की नंबर प्लेट पर 'मिर्जापुर का राजा', 'मिर्जापुर का शेर' और 'मिर्जापुर का राजकुमार' लिखवाया हुआ है। यक़ीनन, मिर्ज़ापुर के कुछ जुनूनी प्रशंसक हैं जिन्होंने श्रृंखला में नज़र आए कालीन भैया (Pankaj Tripathi), गुड्डू, बबलू और मुन्ना त्रिपाठी के वाहनों की नंबर प्लेट से प्रेरणा ली है। और इस बात ने यह साबित कर दिया है कि कैसे इस सीरीज़ ने एक ट्रेंड स्थापित कर दिया है और व्यापक लोकप्रियता हासिल कर ली है। इतना ही नहीं, इसने गैंगस्टर-थ्रिलर्स की शैली को अधिक मनोरंजक और दिलचस्प बना दिया है।

यह भी पढ़ें: गोलियों की बौछार और दमदार डायलॉग से भरा 'Mirzapur 2' का ट्रेलर हुआ रिलीज

सीरीज़ का दूसरा भाग अमेज़न प्राइम वीडियो पर 23 अक्टूबर, 2020 में रिलीज़ होने के लिए तैयार है। प्रशंसक अब लगभग 2 वर्षों से से दूसरे भाग की प्रतीक्षा कर रहे हैं। निस्संदेह, इस श्रृंखला ने वेब-श्रृंखला की दुनिया में सभी को पछाड़ दिया है। प्रशंसकों के लिए, मिर्जापुर ओटीटी पर कोई अन्य श्रृंखला नहीं है, बल्कि यह एक भावना है जिसमें भावुक मूल्य संजोए हुए है।

मिर्जापुर 2 (Mirzapur 2) का निर्देशन गुरमीत सिंह और मिहिर देसाई द्वारा किया गया है, जो पुनीत कृष्णा द्वारा रचित है और रितेश सिधवानी व फरहान अख्तर द्वारा उनके बैनर एक्सेल एंटरटेनमेंट के तहत निर्मित किया गया है।

यह भी पढ़ें: बिग बॉस फेम व मशहूर डांसर सपना चौधरी ने बच्चे को दिया जन्म

अगली खबर
अन्य न्यूज़