पिता के स्वाभिमान और बेटे के छोटे ख्वाब से भरी फिल्म 'चिंटू का बर्थडे' का ट्रेलर हुआ रिलीज़

यह फ़िल्म राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता सत्यांशु और देवांशु सिंह द्वारा निर्देशित और फर्स्ट ड्राफ्ट एंटरटेनमेंट, तुलसा और सिनेमाज ट्विन्स द्वारा निर्मित है। फिल्म में चिंटू की भूमिका में वेदांत राज चिब्बर, चिंटू के पिता की भूमिका में विनय पाठक, चिंटू की मां के रूप में तिल्लोतमा शोम, लक्ष्मी (चिंटू की बहन) के रूप में बिशा चतुर्वेदी, चिंटू की दादी की भूमिका में सीमा पाहवा, खालिद मासो और मीर मेहरूस नज़र आएंगे।

फ़िल्म "चिंटू का बर्थडे" (Chintu Ka Birthday) की पुरस्कार विजेता निर्देशक जोड़ी सत्यांशु और देवांशु सिंह ने कहा,“फ़िल्म का ढाई मिनट का ट्रेलर फिल्म की भावना को दर्शाता है- एक परिवार जो युद्धग्रस्त इराक में फंस गया है। हमें पूरी उम्मीद है कि दर्शकों को यह सरप्राइज पसंद आएगा और चिंटू (और उनके परिवार) की मासूमियत आपके दिलों को पिघला देगी। हालाँकि यह फिल्म 2004 में इराक में स्थापित है, लेकिन वर्तमान स्थिति, जहाँ हम अपने परिवारों के साथ अपने घरों में लॉकडाउन हैं, उससे अलग नहीं है। हमें हर पल को जीना चाहिए, एक-दूसरे से प्यार करना चाहिए और विश्वास रखना चाहिए कि यह भी बीत जाएगा।"

ट्रेलर में सबसे ईमानदार और वास्तविक भावनाओं को हाईलाइट करते हुए, फिल्म की जड़ को बेहद सूक्ष्म तरीके से कैप्चर किया गया है। इसमें चिंटू के लिए केक बनाने और लॉकडाउन के बावजूद उसका जन्मदिन मनाने के लिए इच्छुक परिवार की एक झलक साझा की गई है। जैसा कि ट्रेलर में देखा गया है, फिल्म एक मध्य-वर्गीय परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक युद्धग्रस्त देश इराक में असाधारण स्थिति से निपटते हुए 6 साल के बच्चे का जन्मदिन मनाने की कोशिश कर रहे है।

फिल्म को 2019 में जागरण फिल्म फेस्टिवल के दौरान 18 शहरों में प्रदर्शित किया गया था जिसे सभी जगहों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी, नजीतन यह सर्वश्रेष्ठ फिल्म (दर्शक की पसंद का पुरस्कार) जीतने में सफ़ल रही थी।

क्या दुनिया चिंटू का केक काटने के लिए एक साथ आएगी या फिर उसकी खुशियां छीन जाएंगी? इस अपरंपरागत सफ़र में चिंटू से जुड़िये क्योंकि 5 जून को 'चिंटू का बर्थडे' विशेष रूप से ज़ी5 पर प्रीमियर किया जाएगा।

अगली खबर
अन्य न्यूज़