11 बीएमसी स्कूलों की CBSE मान्यता

मुंबई नगर निगम ( BMC)  के 11 पब्लिक स्कूलों को सीबीएसई ने मान्यता दी है। पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने बुधवार को इस बारे में ट्वीट किया। सीबीएसई( CBSE) द्वारा 11 पब्लिक स्कूलों को दी गई मंजूरी नगर निगम के स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने की दृष्टि से महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

मुंबई नगर निगम के स्कूलों में गरीब परिवारों के छात्र शिक्षा के लिए आते हैं। आदित्य ठाकरे और निगम के शिक्षा विभाग द्वारा इन छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके तहत नगर पालिका के 11 पब्लिक स्कूलों को सीबीएसई से मान्यता दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। इन स्कूलों को आखिरकार सीबीएसई ने मंजूरी दे दी है।

बीएमसी के स्कूलों में राज्य बोर्ड और सीबीएसई बोर्ड के पाठ्यक्रम पढ़ाए जा रहे हैं। भविष्य में आईसीएसई, कैम्ब्रिज और आइवी बोर्ड के पाठ्यक्रम पढ़ाए जाएंगे।

इसके माध्यम से हम नगर निगम के स्कूलों में विभिन्न प्रकार की गुणवत्ता मुक्त शिक्षा प्रदान करने का इरादा रखते हैं, आदित्य ठाकरे ने एक ट्वीट में कहा।

आदित्य ठाकरे ने मुंबई नगर निगम क्षेत्र में कार्यरत सभी शिक्षा बोर्डों से बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए मराठी भाषा में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने का ध्यान रखने की अपील की है।

निगम के शिक्षा विभाग का यह प्रदर्शन काबिले तारीफ है। लेकिन यह महज़ एक शुरुआत है। हमारा लक्ष्य नगर निगम के स्कूलों को विश्वस्तरीय बनाना है।

मान्यता प्राप्त स्कूल

मुंबई पब्लिक स्कूल चिकूवाडी

मुंबई पब्लिक स्कूल जनकल्याण

मुंबई पब्लिक स्कूल प्रतीक्षा नगर

मुंबई पब्लिक स्कूल पूनम नगर

मुंबई पब्लिक स्कूल मिठागर

मुंबई पब्लिक स्कूल हरियाली विलेज

मुंबई पब्लिक स्कूल राजावाडी

मुंबई पब्लिक स्कूल अजीजबाग

मुंबई पब्लिक स्कूल तुंगा व्हिलेज

मुंबई पब्लिक स्कूल भवानी शंकर

मुंबई पब्लिक स्कूल काणे नगर

अगली खबर
अन्य न्यूज़