10वीं के एग्जाम 3 मार्च से और 12वीं के 18 फरवरी से होंगे शुरू

 

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। इस कार्यक्रम के अनुसार बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं अगले साल 18 फरवरी से शुरू होंगी जबकि दसवीं कक्षा की परीक्षाएं अगले साल 3 मार्च से शुरू होंगी। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mahahsscboard.in पर दोनों परीक्षाओं के विस्तृत कार्यक्रम की अधिक जानकारी मिल सकती है।

टाइम टेबल के अनुसार, बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं अगले साल मंगलवार 18 फरवरी से शुरू होंगी और बुधवार 7 मार्च को समाप्त हो जाएंगी। जबकि दसवीं कक्षा की परीक्षाएं मंगलवार 3 मार्च से शुरू होंगी जो सोमवार 23 मार्च तक चलेंगी। लिखित  परीक्षा में कौन से विषय की परीक्षा किस तारीख को होगी, इसके साथ प्रेक्टिकल, मौखिक परीक्षा जैसे अन्य विषयों की जानकारी बोर्ड की तरफ से स्कूलों और जूनियर कॉलेजों को दे दी जाएंगी।

बोर्ड ने कहा कि छह महीने पहले कार्यक्रम की घोषणा की गई थी ताकि छात्रों को तयारी करने का मौका मिल सके और उन पर से तनाव हट सके। बोर्ड के सचिव ने यह भी अपील की है कि अन्य वेबसाइटों या फिर वाट्सऐप और अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल होने वाले टाइम टेबल पर विश्वास न करें।

अगली खबर
अन्य न्यूज़