#Metoo: सेंट जेवियर की पूर्व स्टूडेंट ने बताई आपबीती

जहां एक तरफ #Metoo कैंपेन में हॉलीवुड, मीडिया इंडस्ट्री में बड़े बड़े नाम सामने आने से लोग काफी हैरत में हैं तो वहीं अब शिक्षा जगत भी इस लपेटे में आ गया है। सेंट जेवियर कॉलेज की एक पूर्व छात्रा ने अपने साथ हुए एक घटना का जिक्र अपने फेसबुक पेज कर अपना दुःख बयां करते हुए अपनी आपबीती सुनाई है।

क्या था मामला?

कृपा फर्नांडीज नामकी इस छात्रा ने लिखा है कि उसके कॉलेज के टाइम जब वह सेकेंड ईयर में थी, अपने बेस्ट फ्रेंड के साथ रिलेशन में थी। लेकिन उसका बॉयफ्रेंड उसके साथ मारपीट और गाली गलौच करता, सार्वजिनक स्थानों पर भी वह उसके साथ मार पीट करता। लड़की ने इस बात की शिकायत कॉलेज के वीमेन डेवलोपमेन्ट सेल से की। इस सेल में कॉलेज के 5 प्रफेसर सहित 2 महिला प्रफेसर भी शामिल थीं। शिकायत करने के बाद  प्रफेसर ने उल्टा कृपा को ही गलत ठहराया और कहा कि, तुम्हारा कोई उपचार चल रहा है क्या? इसके पहले तुम कितने लोगों के साथ रिलेशनशिप में रह चुकी हो? सारे लोग मुझे ही गलत ठहराने में लगे थे, आखिरकार उस लड़के को एक हफ्ते के लिए कॉलेज आने से रोक दिया गया और एक हफ्ते बाद फिर वापस आकर वह मुझे परेशान करने लगा।

पीड़िता आगे लिखती है कि उस लड़के ने कॉलेज के कंफेशन पेज पर मेरे बारे में लिखता, मैंने किसी तरह से वहां डर-डर कर तीसरा साल पूरा किया। कृपा अंत में लिखती वह एक नर्क था जो मूर्खों के लिए रहने के लिए अच्छी जगह थी।

हालांकि जब इस बारे में प्रतिक्रिया जानने के लिए सेंट जेवियर्स के प्रिंसिपल से संपर्क किया गया तो उनसे सम्पर्क नहीं हो सका।

अगली खबर
अन्य न्यूज़