MPSC परीक्षाओं की तारीख हुई रद्द

महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। इसलिए, महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) माध्यमिक सेवा गैर-राजपत्रित समूह-बी संयुक्त पूर्व परीक्षा को अब स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा 11 अप्रैल को होनी थी। राज्य में कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए परीक्षाओं को आगे धकेल दिया है।

मुख्यमंत्री की मौजूदगी में हुई बैठक में परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया गया। बैठक में उपमुख्यमंत्री अजित पवार, राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट और अधिकारी उपस्थित थे। MPAC समन्वय समिति, महाराष्ट्र सहित विभिन्न शहरों के छात्रों और सोलापुर, अहमदनगर, सतारा, हिंगोली, यवतमाल, मुंबई, पुणे, लातूर, नागपुर, कोल्हापुर के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, को पत्र लिखे हैं। मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने परीक्षा स्थगित करने की मांग की थी।

चूंकि कोरोना के केस पूरे राज्य में बढ़ रहे हैं, राज्य सरकार को एमपीएससी परीक्षा के संबंध में उचित कार्रवाई करनी चाहिए, जो दो दिनों में आयोजित की जाएगी, राज ठाकरे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर अनुरोध किया था।

इससे पहले, 14 मार्च को आयोजित होने वाली प्री-सर्विस परीक्षा 2020 को स्थगित करने का निर्णय लिया गया था। इस निर्णय का राज्य भर के छात्रों ने विरोध किया था। नतीजतन, महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग ने घोषणा की थी कि 14 मार्च की परीक्षा 21 मार्च को होगी और 11 अप्रैल को महाराष्ट्र माध्यमिक सेवा गैर राजपत्रित समूह बी की परीक्षा निर्धारित समय पर होगी।

अगली खबर
अन्य न्यूज़