गलती के बाद भी नहीं चेती मुंबई यूनिवर्सिटी, जिस कंपनी ने करवाई फजीहत उसे फिर से दिया ठेका

एक बार हुई गलती को भूल कह सकते हैं लेकिन वही गलती जान बुझकर जब दुबारा की जाएं तो आप क्या कहेंगे? और तब जब गलती करने वाले की वजह से कई लोगों का भविष्य अधर में लटका हुआ हो। जी हां, हम बात कर रहे हैं मुंबई यूनिवर्सिटी की। पिछले तीन महीने से मुंबई यूनिवर्सिटी ने जिस तरह से छात्रों का जो हाल 'बेहाल' किया है उसे छात्र शायद ही कभी भूलें।लेकिन लगता है मुंबई यूनिवर्सिटी अपनी गलतियों से सबक नहीं सीख रहा है।

मुंबई यूनिवर्सिटी ने फिर से उसी पुरानी कंपनी 'मेरिट ट्रैक प्राइवेट लिमिटेड' को ऑनलाईन असेसमेंट का काम फिर से सौंपा है, यह वही कंपनी है जिसके 'ऑनलाईन असेसमेंट' के काम से हजारों छात्रों का घाव अभी भी भरा नहीं है। इसी कंपनी की ही कारगुजारी थी कि अभी तक समय पर मुंबई यूनिवर्सिटी के रिजल्ट जारी नही हो पाएं हैं। लेकिन मुंबई यूनिवर्सिटी ने फिर से इसी कंपनी को ऑनलाइन पेपर जांचने का सौंपा हैं।

बता दें कि मुंबई यूनिवर्सिटी के 477 रिजल्ट्स जारी करने की जिम्मेदारी 'मेरिट ट्रैक' के पास थी। लेकिन समय पर रिजल्ट जारी नहीं कर पाने के कारण मुंबई यूनिवर्सिटी की काफी किरकिरी हुयी। रिजल्ट जारी करने की अवधि 45 दिन की होती है लेकिन 4 महिना बीत जाने के बाद भी रिजल्ट जारी हो पाया है। यही नहीं मुंबई यूनिवर्सिटी के कुलपति को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ा और उन्हें छुट्टी पर भेज दिया गया। अब इस कंपनी को फिर से पेपर जांचने का काम दिए जाने से छात्र और टीचर्स नाराज हैं।

इसी कंपनी का कमाल है कि लगभग 2 हजार छात्रों के रिजल्ट्स में गड़बड़ियां भी हुई हैं जिन्हें अब औसत अंक देने का विचार किया जा रहा है।

मेरिट ट्रैक कंपनी के साथ एक साल का ठेका था लेकिन फिर से इस कंपनी को ठेका दे दिया गया। अगली बार किसी कंपनी को काम दिए जाने के पहले विचार किया जायेगा। जिन छात्रों के रिजल्ट्स में गड़बड़ी हुई हैं उन्हें औसत अंक दिया जायेगा। अब पेपर जांचने का काम काफी कम है, इसीलिए यह निर्णय लिया गया है। - अर्जुन घाटूूले, प्रभारी परीक्षा नियंत्रक

डाउनलोड करें Mumbai live APP और रहें हर छोटी बड़ी खबर से अपडेट।

मुंबई से जुड़ी हर खबर की ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mumbai live के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

(नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में जाकर स्टोरी पर अपनी प्रतिक्रिया दें) 

अगली खबर
अन्य न्यूज़