'लॉ' में एडमिशन हुआ नहीं, MU छात्रों से परीक्षा दिलाने के मूड में

  • संचिता ठोसर & मुंबई लाइव टीम
  • शिक्षा

मुंबई यूनिवर्सिटी जब से विवादों में आई है तब से उसकी कार्यप्राणाली भी विवादों वाली हो गयी है। यही नहीं MU की कार्यप्रणाली देख कर ऐसा लगता है कि इनके  विभागों में भी आपस में तालमेल नहीं है। MU के 'लॉ' विभाग में अभी पहले साल का प्रवेश प्रक्रिया पूरा ही नहीं हुआ है बावजूद इसके MU की तरफ से परीक्षा का फॉर्म भरने की तारीख भी घोषित कर दी गयी। अब छात्रों में इस बात को लेकर असंतोष है कि जब उन्हें प्रवेश मिला ही नहीं है तो वे परीक्षा फ़ार्म कैसे भर सकते हैं?

'लॉ' के एडमिशन को लेकर तीन चरण का काम पूरा हो चूका है जबकि अंतिम चौथा चरण अभी बाकी है।  इस चौथे चरण के लिए अभी भी कई छात्रों का एडमिशन होना बाकी है, लेकिन MU ने प्रथम वर्ष के छात्रों के पहले सेमेस्टर के लिए ऑनलाइन परीक्षा फ़ार्म भरने की तारीख की घोषणा कर दी।  यह परीक्षा फ़ार्म 22 नवंबर से लेकर 16 दिसंबर तक भरा जायेगा, उसके बाद फॉर्म भरने वाले छात्रों से विलम्ब शुल्क वसूला जाएगा।  लेकिन जिन छात्रों का अभी तक एडमिशन नहीं हुआ है वे इस बात को लेकर आशंकित हैं कि जब उनका एडमिशन अभी हुआ ही नहीं है तो वे ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म कैसे भरेंगे?

MU ने 'लॉ' परीक्षा की तारीख की घोषणा करके फिर से नए विवाद को जन्म दिया है। जब अभी तक कई छात्रों को प्रवेश मिला ही नहीं तो वे परीक्षा फॉर्म कैसे भरेंगे? लगता है MU के विभाग में आपस में ही तालमेल नहीं है।  

- सचिन पवार, अध्यक्ष स्टूडेंट लॉ काऊन्सिल

मेरा अभी तक लॉ में एडमिशन नहीं हुआ है। अब ऑफलाइन प्रवेश शुरू होने के बाद मुझे एडमिशन लेना होगा। इतनी जल्दी परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख घोषित करना MU का यह रवैया मुझे समझ में नहीं आ रहा है।  MU को यह तारीख अभी आगे बढ़ानी चाहिए। 

- रिमा कदम, छात्रा

अगली खबर
अन्य न्यूज़