बारिश के कारण छात्रों की छूटी परीक्षा, MU ने दी राहत

  • मुंबई लाइव टीम & नम्रता पाटील
  • शिक्षा

मुंबई यूनिवर्सिटी ने उन छात्रों को राहत दिया है जो सोमवार की बारिश के चलते अपनी एमएससी की परीक्षा में नहीं पहुंच पाए थे या फिर देरी से पहुंचे थे। यूनिवर्सिटी ने आदेश दिया है कि एमएससी के II और IV प्रेक्टिकल पेपर को फिर से आयोजित किया जायेगा। इसके साथ ही दोपहर को होने वाली MA समाजशास्त्र थर्ड पेपर की लिखित परीक्षा की तारीख भी आगे कर दी गयी है।

 

क्या था मामला?

आपको बता दें कि मुंबई सहित आसपास के इलाकों में पिछले चार दिनों से बारिश जारी है। सोमवार को यह बारिश और भी तेज हो गयी जिससे रेलवे और सड़क यातायात प्रभावित हुआ। सड़कों पर पानी भर गया जिससे लंबा ट्रैफिक जाम लगा रहा साथ ही ट्रेने भी देरी से चल रहीं थीं। इन सब के कारण कई छात्र परीक्षा केंद्र पर देरी से पहुंचे।

कई छात्रों के साथ साथ उनके अभिभावकों ने भी चिंता जाहिर करते हुए फेल होने का अंदेशा जताया था, तमाम लोगों की परेशानियों को देखते हुए MU ने री-एग्जाम की घोषणा करके छात्रों और अभिभावकों को राहत दी।

MU ने एमएससी के II और IV के प्रेक्टिकल पेपर को फिर से आयोजित करने का निर्णय लिया है साथ ही दोपहर को होने वाली MA समाजशास्त्र थर्ड पेपर की लिखित परीक्षा की तारीख भी आगे कर दी गयी है। जल्द ही इस बारे में समय सारिणी जारी की जाएगी।  

- विनोद मालाले, उप कुलसचिव,MU

अगली खबर
अन्य न्यूज़