लॉ के कई छात्र हुए फेल, MU की अजीब दलील से कई छात्र सकते में

  • संचिता ठोसर & मुंबई लाइव टीम
  • शिक्षा

मुंबई यूनिवर्सिटी ने आखिरकार काफी हो हल्ला के बाद 90 दिनों के पश्चात 'लॉ' का रिजल्ट जारी किया। लेकिन रिजल्ट आने के बाद कई छात्र मायूस हो गये क्योंकि कई छात्र फेल हो गए हैं। इन छात्रों को फेल होने का जो कारण बताया गया है उससे कई छात्र सकते में हैं। MU के मुताबिक जो छात्र फेल हुए हैं वे परीक्षा में अनुपस्थित थे, जबकि छात्रों का कहना है कि उन्होंने परीक्षा दिया था। अब इस पर विश्वविद्यालय प्रसाशन छात्रो से उपस्थिति का सबूत मांग रहा है। इस स्थिति को लेकर छात्र पशोपेश में हैं के वे सबूत कहाँ से लाएं? इस परीक्षा में फेल हुए छात्र अब मांग कर रहे हैं कि उनकी अटेंडेंस शीट जारी की जाए। 

विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि मार्कशीट डाउनलोड होने में समय लगता है औए आने वाले 10 दिनों में बाकी बचे रिजल्ट्स को भी जारी कर दिया जाएगा। और जिन छात्रों का रिजल्ट अभी तक नहीं आया है उनका स्कैनिंग जारी है।

पीड़ित छात्रों ने इस मामले में आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली से सहायता मांगी है। छात्रों ने ट्वीट किया है कि हम इस कॉलेज के छात्र हैं। हम परीक्षा में मौजूद था बावजूद इसके हमे अनुपस्थित बता कर हमें फेल कर दिया गया है। कृपया हमारी मदद कीजिये।

 'लॉ' के छात्रों ने मुझे ट्वीट किया है। मैंने उन्हें विश्वविद्यालय प्रशासन के पास जाकर उनसे अटेंडेंस शीट दिखाने का सुझाव दिया है। छात्रो को तत्काल मदद मिले इसके लिए मुख्यमंत्री को एक हेल्प लाइन शुरू करनी चाहिए। 

- अनिल गलगली, आरटीआई कार्यकर्ता

डाउनलोड करें Mumbai live APP और रहें हर छोटी बड़ी खबर से अपडेट।

मुंबई से जुड़ी हर खबर की ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mumbai live के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

(नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में जाकर स्टोरी पर अपनी प्रतिक्रिया दें) 

अगली खबर
अन्य न्यूज़