मुंबई- स्कूल बस एसोसिएशन ने बस किराए में 15-20% की बढ़ोतरी की

पिछले साल 30 फीसदी किराया बढ़ाने के बाद स्कूल बस एसोसिएशन ने इस साल फिर से मुंबई में स्कूल बसों का किराया 15 से 20 फीसदी तक बढ़ाने का फैसला किया है। इसके अनुसार एक अप्रैल से शुल्क में वृद्धि की जाएगी। (School bus association to increase bus fares by 15 to 20 percentage  in Mumbai)

यह भी पढ़े-  डोंबिवली और नवी मुंबई में भी चलेगी ठाणे म्युनिसिपल ट्रांसपोर्ट की बस

पिछले साल एसोसिएशन ने स्कूल बस के किराए में 30 फीसदी की बढ़ोतरी की थी। कोरोना काल में किराया नहीं बढ़ाए जाने के कारण सीधे शुल्क में 30 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी गई। इस साल एसोसिएशन ने फिर से 20 फीसदी तक फीस बढ़ाने का फैसला किया है।

स्कूल बस एसोसिएशन ने कहा है कि ईंधन की कीमतों में वृद्धि, बस सामग्री की बढ़ी हुई लागत के कारण उन्हे बस फिस मे बढ़ोत्तरी करनी पड़ रही है।

यह भी पढ़े- मुंबई - अब डिस्काउंट रेट पर मिलेगा मेट्रो पास

केंद्र सरकार की नीति पंद्रह साल से पुराने वाहनों को स्क्रैप करने की है। एसोसिएशन का कहना है कि अब नई बसों के रेट भी बढ़ गए हैं। अब एक नई बस की कीमत 28 लाख रुपये है, जबकि एक मिनी बस की कीमत 21 लाख रुपये है। साथ ही स्पेयर पार्ट्स, बैटरी की कीमतों में 12 से 18 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है।

बस चालकों और अन्य कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की गई है। स्कूल बस एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल गर्ग ने कहा कि इसलिए एक अप्रैल से स्कूल बस का किराया 15 से 20 प्रतिशत तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़े- मुंबई -पश्चिम रेलवे ने बिना टिकट यात्रा करनेवाले यात्रियों से 1 करोड़ रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला

अगली खबर
अन्य न्यूज़