15 अप्रैल से शुरू हो सकते हैं 10वीं और 12वीं बोर्ड के एग्जाम

महाराष्ट्र की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ (varsha gaikwad) ने कहा है कि, राज्य बोर्ड की परीक्षाए अप्रैल महीने के दूसरे पखवाड़े में शुरू होने की उम्मीद है। महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड इस महीने में सप्ताह के अंत तक HSC और SSC के छात्रों के लिए टाइम टेबल प्रकाशित करेगा।

राज्य बोर्ड की परीक्षाएं आमतौर पर फरवरी और मार्च में आयोजित की जाती हैं। जिसमें पिछली बार लगभग 17 लाख छात्र SSC परीक्षाओं में और 13 लाख छात्र HSC परीक्षाओं में बैठे थे।

लेकिन इस बार COVID-19 महामारी को देखते हुए शिक्षा अधिकारियों ने परीक्षा को आगे बढ़ाया है। TOI से बात करते हुए वर्षा गायकवाड़ ने कहा, "हम 15 अप्रैल के बाद HSC की परीक्षाएं शुरू कर रहे हैं और एक मई से SSC की। मैं 5 जनवरी को बोर्ड के अधिकारियों से मिलूंगी और अंतिम तिथियां और समय सारिणी तय करूंगी।"

स्कूल शिक्षा मंत्री ने ट्वीट किया कि, राज्य में 5वीं से लेकर 8वीं तक के स्कूलों को फिर से खोलने की संभावना के बारे में विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ बैठक की जा रही है। जल्द ही इस पर निर्णय लिया जाएगा।

इससे पहले, गायकवाड़ ने स्पष्ट किया था कि, मई में परीक्षाएं नहीं आयोजित की जाएगी, बल्कि जून में इसे आयोजित कराया जा सकता है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़