मुंबई: दसवीं सोशल साइंस का पेपर वाट्सऐप पर हुआ लीक

इस समय महाराष्ट्र में बोर्ड के एग्जाम चल रहे हैं। लेकिन तमाम दावों को धता बताते हुए इस बार भी दसवीं के समाज शास्त्र विषय का पेपर लीक हो गया। 20 मार्च बुधवार को भिवंडी इलाके में स्थित एक स्कूल में से सोशल साइंस का पेपर वाट्सएप्प पर लीक होने की घटना सामने आई। इसके बाद भिवंडी पुलिस स्टेशन में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई गयी।

क्या है मामला?

राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक मंडल की तरफ से दसवीं के एग्जाम लिए जा रहे हैं। 20 मार्च को सोशल साइंस-I का पेपर होना था। लेकिन पेपर शुरू होने के कुछ देर पहले ही इस विषय का पेपर वाट्सएप्प पर वायरल हो गया। इसके बाद तो हड़कंप मच गया। स्कूल प्रशासन की तरफ से इस मामले  शिकायत भिवंडी पुलिस में दर्ज कराई गयी।  

किसकी लापरवाही?

इसके पहले 15 मार्च को भी साइंस-I का पेपर वाट्सएप्प पर लीक हो गया था और उस बार भी भिवंडी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गयी थी। इसके अलावा शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े को इस बाबत पत्र लिख कर भी अवगत कराया गया था लेकिन इसके बाद भी शिक्षा विभाग की लापरवाही सामने आ रही है।  

गौरतलब है कि इस समय  मुंबई, कोकण, कोल्हापूर, पुणे, नागपूर, औरंगाबाद, अमरावती, नाशिक और लातूर कुल 9 मंडलों में दसवीं के एग्जाम चल रहे हैं। 1 मार्च से शुरू हुए ये पेपर शुक्रवार यानी 22 मार्च तक होंगे।

अगली खबर
अन्य न्यूज़