राज्य सरकार मराठा समुदाय के छात्रों को देगी फ्रि UPSC की कोचिंग

राज्य में मराठा आऱक्षण की घोषणा के बाद राज्य सरकार ने मराठा समुदाय के लोगों के अपनी ओर खिंचने के लिए एक बार फिर मराठा समुदाय के लोगों के लिए एक अहम घोषणा की है। राज्य सरकार ने फैसला किया है की मराठा समुदाय के छात्रों के लिए दिल्ली में मुफ्य UPSC की कोचिंग दी जाएगी। राज्य सरकार कुल 225 छात्रों को मराठा समुदाय से चुनेगी और उन्हे सिविल स्रविसेज और IAS की परिक्षाओं के लिए फ्रि में कोचिंग देगी।

हर महीने मिलेगा  13000 का वेतन( stipend )

राज्य सरकार इन छात्रओं के पिछे एक छात्र पर 4.03 लाख रुपये खर्च करने जा रही है , फिर् कोचिंग के साथ ही सरकार छात्रों को 13000 का वेतन( stipend ) भी हर महिने देगी। आपको बता दे की लगातार दो सालों तक प्रदर्शन करने के बाद राज्य सरकार ने मराठा समुदाय के लिए 16 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा की थी।

राज्य सरकार ने कुछ महीनों पहले राज्य में 72000 नौकरियों में मेगा भर्ती निकालने का फैसला किया था, जिसमे सरकार ने मराठा समुदाय के लोगों को भी आरक्षण के तहत शामिल करने का फैसला दिया था। हालांकी बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के बाद फिलहाल इस भर्ती पर मराठा आऱक्षण के तहत फायदा देने पर रोक लगी हुई है। मराठा आरक्षण मामले पर बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई भी शुरु है।

यह भी पढे़जानवरों की आंख का इलाज करने वाला मुंबई का पहला अस्पताल खुला

अगली खबर
अन्य न्यूज़