स्वरा भास्कर का 'पद्मावत' पर हमला, बोलीं औरत कोई चलती फिरती वजाइना नहीं!

  • मुंबई लाइव टीम & शिव कटैहा
  • मनोरंजन

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म ‘पद्मावत’ 25 जनवरी को कड़े विरोध के बीच रिलीज हो चुकी है। एक बड़े तबके को यह फिल्म काफी पसंद भी आ रही है। इसका असर यह हुआ कि कुछ प्रदेशों में फिल्म प्रदर्शित ना होने के बावजूद भी फिल्म ने 4 दिनों में 100 करोड़ का बिजनेस कर लिया। वहीं कुछ लोगों को यह फिल्म रास नहीं आ रही है। पत्रकार से राजनेता बने आशुतोष ने तो यह तक कह दिया कि संजय लीला भंसाली को डायरेक्शन सीखने की जरूरत है।

‘पद्मावत’ जैसे नाम से ही स्पष्ट होता है कि रानी पद्मावती की कहानी है। पर इस कहानी में एक्ट्रेस स्वरा भास्कर के मत से जो जौहर का महिमामंडन हुआ है वह गलत है। फिल्म देखने के बाद स्वरा ने संजय लीला भंसाली ओपन लेटर भी लिखा है। पहले तो उन्होंने उनके डायरेक्शन की तारीफ की है। साथ ही उन्होंने करणी सेना द्वारा किए जा रहे फिल्म के विरोध को भी गलत ठहराया है।

उन्होंने लिखा, सर महिलाएं चलती फिरता वजाइना नहीं हैं। हां उनके पास यह अंग होता है, पर उसके अलावा भी बहुत कुछ है। इसलिए लोगों की पूरी जिंदगी वजाइना पर केंद्रित कर, इस पर नियंत्रण करते हुए, इसकी हिफाजत करते हुए, इसकी पवित्रता बरकरार रखते हुए नहीं जीनी चाहिए। महिलाओं को रेप के बाद भी जीने का हक है।

आपको बता दें फिल्म के आखिर में ‘पद्मावत’ में रानी पद्मावती और अन्य 16 हजार महिलाओं के जौहर को दिखाया गया है। इसकी वजह राजा की मौत और खिलजी की जीत रहती है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़