बर्थडे स्पेशलः यौन उत्पीड़न से गुजरीं रहस्यमयी रेखा, पिता ने नहीं दिया अपना नाम!

  • शिव कटैहा & मुंबई लाइव टीम
  • मनोरंजन

रेखा बॉलीवुड की सफल और खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक हैं। उनका जीवन रहस्यों से भरा है। आज भी लोग जानने के लिए उतावले हैं कि रेखा मांग में सिंदूर किसके नाम का भरती हैं? क्या उन्होंने कभी विनोद मेहरा, अमिताभ बच्चन और संजय दत्त से शादी की है?

इस खूबसूरत अभिनेत्री का आज जन्मदिव है। उनके जन्मदिन पर हम रेखा के बारें में आपको कुछ बातें बता रहे हैं जो शायद आपको पता ना हों।

पिता ने नहीं दिया कभी अपना नाम

रेखा का जन्म तब हुआ था जब उनके माता पिता ने शादी नहीं की थी। रेखा के पिता जेमिनी गणेसन साउथ की फिल्मों के सुपरस्टार थे। तो वहीं मां पुष्पावली साउथ फिल्मों की फेमस एक्ट्रेस थीं। रेखा के पिता नें उन्हें कभी अपना नाम दिया था। रेखा बचपन से ही अपने पिता से नाराज चलती थी, जब वे एक सफल अक्ट्रेस बन गईं थी तब उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर पिता के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की थी। रेखा पिता के निधन के बाद भी उनके घर नहीं गईं थी।

यौन उत्पीड़न

रेखा काफी कम उम्र में एक्ट्रेस बन गई थी। रेखा के जीवन पर लिखी किताब रेखाः एन अनटोल्ड स्टोरी में एक ऐसी स्टोरी सामने आई जिसे पढ़कर सब दंग रह गए। दरअसल रेखा 15 साल की उम्र में यौन उत्पीड़न से गुजर चुकी हैं। उसमें लिखा है, अनजाना सफर फिल्मी के गाने की शूटिंग के दौरान एक्टर विस्वजीत ने रेखा को कसकर अपनी बाहों में भर लिया और 5 मिनट तक बिना रुके किस करते रहे रेखा दर्द से कहारती रहीं पर वहां खड़े डायरेक्टर और एक्टर मजा लूटते रहे। पर जब रेखा की आंखों से आंसू बहने लगे तब जाकर विस्वजीत ने उनको छोड़ा।  

मांग में सिंदूर का रहस्य

दरअसल बात 1976 की है, ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी हो रही थी। उस पार्टी में रेखा मांग में सिंदूर भरकर एक दुल्हन की तरह सजकर शादी में पहुंची थी। उस समय ऐसी खबरें आने लगी थी कि रेखा ने अमिताभ बच्चन से शादी कर ली है। पर रेखा ने इसे नकारते हुए एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं जहां से आती हूं वहां पर औरत और लड़कियां फैशन के रूप में सिंदूर लगाती हैं। पर लोगों के मन में आज भी सवाल हैं कि वे यातो अमिताभ बच्चन या संजय दत्त के नाम का सिंदूर मांग में भरती हैं।  

अगली खबर
अन्य न्यूज़