साजिद खान की गौहर से सगाई और टूटा रिश्ता!

  • शिव कटैहा & मुंबई लाइव टीम
  • मनोरंजन

हे बेबी फिल्म ने आज 10 साल पूरे कर लिए हैं। इस फिल्म में अक्षय कुमार, रितेश देशमुख, फरदीन खान और विद्या बालन प्रमुख भूमिका में थीं। फिल्म के डायरेक्टर साजिद खान हैं, उनके द्वारा डायरेक्ट की गई यह उनकी पहली फिल्म थी जो हिट साबित हुई थी। तो फिल्म के साथ साथ उन्होंने भी अपने डायरेक्शन के 10 साल पूरे किए हैं। उनकी आखिरी दो फिल्में हिम्मतवाला और हमशकल्स बड़ी फ्लॉप साबित हुईं थी। जिसके लिए साजिद को जमकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। क्रिटिक्स ने तो यहां तक कहा था कि भगवान ने हमें बहुत हिम्मत दी है जो कि हम हमशकल्स जैसी फिल्म साकुशल देख सके।

H से इतनी मोहब्बत, बना दी 5 फिल्में

कमाल की बात यह है कि साजिद खान ने 5 फिल्में डायरेक्ट की हैं। और उनकी इन पांचों फिल्मों के नाम एच (H) वर्ड से ही शुरु होते हैं हे बेबी, हाउसफुल, हाउसफुल-2, हिम्मतवाला और हमशकल्स। इसे देखकर लगता है कि उन्हें H वर्ड से काफी लगाव है। और ऐसी उम्मीद है कि आने वाले दिनों में भी वे H वर्ड से ही फिल्म शुरु करेंगे। खबरों की माने तो साजिद खान फिलहाल हाउसफुल-4 बनाने की तैयारी में जुटे हैं।

लिमका बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज

साजिद खान फेमस डायरेक्टर और कोरियोग्राफर फराह खान के भाई हैं। साजिद ने अपने करियर की शुरुआत टीवी से की थी। उन्होंने 1995 में टीवी शो ‘मैं भी डिडेक्टिव’ को होस्ट किया था। इसके बाद उन्होंने 1996 में टीवी म्यूजिक शो ‘इक्के पे इक्का’ किया, इस शो का नाम लिमका बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है। यह शो उस समय भारत में सबसे ज्यादा टीआरपी हासिल करने वाला शो था।

गौहर खान से सगाई, जैकलीन से प्यार के चर्चे

ऐसी खबरें थी कि 2003 में साजिद खान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस गौहर खान से सगाई कर ली थी। खुद साजिद ने नाम लिए बगैर कहा था कि हां मैंने एक फेमस सेलेब्रिटी से सगाई की है। मैं प्यार में भरोसा रखता हूं पर रोमांस में नहीं। हालांकि यह रिश्ता लंबे वक्त तक नहीं चल सका और दोनों अलग हो गए। गौहर खान 34 साल की हो गई हैं और उन्होंने अब तक शादी नहीं की है, तो वहीं साजिद भी 46 के हो गए हैं और उन्होंने भी अभी तक शादी नहीं की है। हालांकि बीच बीच में एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस के साथ भी साजिद खान के लिंकअप की खबरें आईं, पर इस बारे में नाही साजिद और नाही जैकलीन ने कभी मीडिया के सामने कुछ कहा। 

अगली खबर
अन्य न्यूज़