सोनू निगम हुए गंजे, लाउडस्पीकर के खिलाफ जंग जारी

अजान के मुद्दे पर फंसे सिंगर सोनू निगम ने कहा है कि उनकी मंशा किसी को ठेस पहुंचाने की बिल्कुल भी नहीं है, पर वे अपने स्टेटमेंट पर अडिग खड़े रहेंगे। क्योंकि उन्होंने अजान या किसी धर्म के खिलाफ कुछ भी बात नहीं की है, उन्होंने सिर्फ शोर मचाने वाले लाउडस्पीकर के खिलाफ आवाज उठाई है।

साथ ही सोनू निगम ने अपने वादे के मुताबिक अपने सिर का मुंडन भी आलिम हकीम सेलेब्रिटी हेयरस्‍टाइलिस्‍ट से करा लिया है। दरअसल सोनू निगम के ट्वीट के बाद पश्चिम बंगाल अल्‍पसंख्‍यक युनाइटेड काउंसिल के उपाध्यक्ष सय्यद अली कुरेशी ने सोनू निगम के खिलाफ फतवा जारी किया था कि जो भी सोनू निगम का सिर मुंडवा कर, उनके गले में जूते की माला डालकर देश में घुमाएगा तो मैं खुद उस शख्‍स को 10 लाख रुपए का पुरस्‍कार दूंगा।


इसके बाद सोनू निगम ने ट्वीट किया था कि मौलवी साहेब 10 लाख रुपए तैयार रखें, आज (बुधवार) दोपहर 2 बजे  आलिम हकीम मेरा मुंडन करने आएंगे।

सोनू निगम ने बुधवार अपने घर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर अपने ट्वीट पर सफाई देते हुए कहा कि मैं सभी धर्मों का सम्मान करता हूं और मैंने अपनी आवाज सिर्फ लाउडस्पीकर के खिलाफ उठाई थी, नाकि किसी धर्म या अजान के खिलाफ। लाउडस्पीरकर का किसी धर्म से लेना देना नहीं है, यह सिर्फ गुंडागर्दी मात्र है। भारतीय नागरिक होने के नाते मुझे भी हक है कि मैं अपनी बात सबके सामने रख सकूं वही मैंने किया है।

सोनू ने आगे कहा कि रास्ते में जो उत्सव होते हैं, वो लोग दादागीरी करते हैं। ऐसा करने से आम जनता के साथ साथ पुलिस  को भी तकलीफें उठानी पड़ती हैं। लोग धर्म के नाम पर शराब पीते हैं और फिल्मी गाने बजाते हैं यह गुंडागर्दी नहीं तो और क्या है। सोनू निगम ने आगे कहा है कि अगर मेरी इस आवाज से कोई आहत हुआ है तो मैं उसके लिए क्षमा मांगता हूं।

दरअसल सोनू निगम ने एक के बाद एक ऐसा करके 4 ट्वीट किए थे, जिसमें उन्होंने लिखा था कि अजान की वजह से उनकी नींद खुल गई। वे किसी धर्म को नहीं मानते फिर उनके साथ जबर्दस्ती क्यों, यह गुंडागर्दी है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़