मुकेश अंबानी की बेटी ईशा की बॉलीवुड में एंट्री, अक्षय होंगे हीरो

देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी जल्द ही बॉलीवुड में एंट्री करने वाली हैं। आपको लग रहा होगा कि ईशा फिल्मों में एक्टिंग करेंगी तो ऐसा बिलकुल भी नहीं हैं। दरअसल वो करण जौहर के साथ मिलकर 1897 में हुई एक लड़ाई पर आधारित फिल्म ‘बैटल ऑफ सारागढ़ी’ को प्रोड्यूश करने वाली हैं। इस फिल्म में अक्षय कुमार प्रमुख भूमिका में होंगे।

इस फिल्म को करण जौहर पहले सलमान खान के साथ मिलकर प्रोड्यूश करने वाले थे, पर सलमान खान इस प्रोजेक्ट से दूर हो गए। हालांकि इस बात का अभी तक खुलासा नहीं हो सका है कि वे प्रोजेक्ट से दूर क्यों हुए। पर खबरों की माने तो इसके पीछे अजय देवगन हैं।  

कुछ दिन पहले करण जौहर के घर पर करण, अक्षय और ईशा की एक मीटिंग हुई थी। ईशा को यह प्रोजेक्ट बहुत पसंद आया। बाद में 29 अगस्त को फायनल मीटिंग अक्षय, करण और रेशमा शेट्टी की मीटिंग अक्षय के घर पर हुई।

दरअसल ‘बैटल ऑफ सारागढ़ी’ पर आधारित फिल्म राजकुमार संतोषी और अजय देवगन भी बना रहे हैं। बीच में ऐसी खबरें भी आई थी कि इस फिल्म को लेकर अजय और करण के बीच में वाद-विवाद बढ़ गया है। और कहां ना कहीं इसके चलते सलमान खान प्रोजेक्ट से अलग हो गए।

सारागढ़ी का युद्ध ऐसे बना इतिहास

भारतीय सैन्य  इतिहास में मील का पत्थेर साबित हुई सारागढ़ी की जंग साल 1897 में 12 सितंबर को लड़ी गई थी। ये जंग 36th सिख (जिसे अब सिख रेजीमेंट की 4th बटालियन के नाम से जाना जाता है) के 21 सैनिक और 10 हजार अफगान कबाइलियों के बीच लड़ी गई थी। इन सभी भारतीय सैनिकों को इंडियन ऑर्डन ऑफ मेरिट से नवाजा गया था। अफगानों को इस युद्ध में अपने 600 लोग गंवाने पड़े थे। इस दिन को सिख रेजीमेंट, रेजीमेंटल बैटल ऑनर्स डे के रूप में मनाती है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़