Interview: 'डेली बेली 2' के लिए तैयार हैं वीर दास, इंटरव्यू के दौरान किया बड़ा खुलासा!

‘डेली बेली’, ‘बदमाश कंपनी’ और ‘गो गोवा गोन’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके एक्टर कॉमेडियन वीर दास ने स्टैंड अप कॉमेडी में खास पहचान बनाई है। अगले साल वीर बॉलीवुड की दो फिल्मों में नजर आने वाले हैं। जिसमें से एक नाम ‘हंसमुख’ है। हाल ही में वीर दास एक कॉमेडी शो लेकर आए हैं, जिसका नाम ‘जेस्टिनेशन अननोन’ है। इस शो को वीर होस्ट करने के साथ साथ प्रोड्यूस भी कर रहे हैं। यह कॉमेडी शो 18 अक्टूबर को अमेजॉन प्राइम  पर रिलीज होगा। शो की स्ट्रीमिंग से पहले मुंबई लाइव ने वीर दास से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने शो, फिल्म और पर्सनल जिंदगी से जुड़े सवालों का बेबाकी से जवाब दिया।

शो का फॉर्मेट क्या है?

शो का फॉर्मेट बहुत साधारण है, 3 कॉमेडियन एक नए शहर में जाते हैं। उनके पास 72 घंटे हैं, इस दौरान वे लोकल कलाकार से मिलेंगे, पता करेंगे, उन्हें क्या फनी लगता है। एक वेन्यू खोजना है, शो को सेट अप करना है, इस शहर को अनुभव करना है और थोड़ा सा उस शहर के बारे में जोक्स बनाइए।

आपके जहन में कैसे आया कि इस तरह का शो बनाते हैं? 

मैं जब एक शहर में पहुंचता हूं, एयरपोर्ट से होटल जा रहा होता हूं, तो रास्ते में जो भी मिलता है, उसमें जोक्स बनाने की कोशिश करता हूं। ताकि शाम के लिए कुछ जोक्स लिखे जा सकें। पर उनका दायरा छोटा ही रहता है। पर अगर आप उस शहर में तीन दिन पहले जाते हो, शहर को करीब से देखते हो, लोगों को करीब से जानते हो, तो आप ज्यादा अच्छा लिख सकते हो, वहीं से इस शो का आयडिया आया।  

शो के लिए भारत की कई जगहों का आपने दौरा किया, जगहों के लिए पहले से कोई सोच थी?

यह कोई स्क्रिप्टेड शो नहीं है। सूटकेस, कैमरा उठाया और चल दिए। हमें पता था, लखनउ में जाकर टुंडे कबाब खाना है, जोधपुर में जाकर फोर्ट देखना है। लखनऊ में एक हास्य कवि हैं, उनसे मिलेंगे। जो भी हमारे पास आता गया शो बनता गया। यह बहुत ही रॉ प्रोसेस था।

फिल्मों से दूरी बनाए हुए हैं, कोई खास वजह?

मैं ज्यादा फिल्में नहीं करना चाहता हूं, क्योंकि मैं और भी बहुत कुछ करता रहता हूं। पर अगले साल मेरी दो फिल्में आएंगी। उसमें से एक का नाम ‘हंसमुख’ है, फिलहाल मैं इस बारे में इससे ज्यादा नहीं बता सकता। लेकिन हां मैं कोशिश करूंगा कि साल में मेरी कम से कम एक फिल्म आए।

यह भी पढ़ें: हंसी का तड़का लगाने आ गए हैं वीर दास, रिलीज हुआ 'जेस्टिनेशन अननोन' का ट्रेलर!

आप चाहते हैं डेली बेली का सीक्वेल बने?

‘डेली बेली’ के सीक्वेल बनने में कोई दिक्कत नहीं है। पर हां अगर ‘डेली बेली’ का सीक्वेल बनता है, तो इसकी स्क्रिप्ट पहले वाले से ज्यादा मजबूत होनी चाहिए। तब मिलकुल हम सब इस फिल्म में काम करना चाहेंगे।

पिछले कुछ सालों में बहुत सारे स्टैंड-अप कॉमेडियन उभरकर सामने आए हैं, इसे आप कैसे देखते हैं

किसी भी आर्ट फॉर्म के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों का आना अच्छा ही होता है। आर्ट फॉर्म बढ़ते जाएगा, विकसित होते जाएगा और दर्शक भी समझदार होते जाएंगे। जब ज्यादा कॉमेडियन होंगे, तो वह कॉमेडियन के किए ही अच्छा होगा।  

शो का टाइटल शो के बारे में क्या बयां करता है?

इस शो में डेस्टिनेशन अंजान है और कुछ भी स्क्रिप्टेड नहीं है, इसलिए Destination को Jestination कर दिया गया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़