पद्मावती विवाद : 'पद्मावती' के साथ फिल्म इंडस्ट्री, सपोर्ट में 15 मिनट का Blackout

  • संतोष तिवारी & मुंबई लाइव टीम
  • मनोरंजन

फिल्म 'पद्मावती' के विरोध को देखते हुए अब फिल्म इंडस्ट्री भी संजय लीला भंसाली और फिल्म पद्मावती के समर्थन में आ गयी है। 'इंडियन फिल्म एवं डायरेक्टर्स एसोसिएशन' (IFTDA) सहित फिल्म एवं टेलीविजन उद्योग के करीब 20 अन्य निकायों ने मिलकर फैसला किया है कि वे फिल्म के प्रति समर्थन जताने के लिए और "व्यक्तिगत रचनात्मकता और अभिव्यक्ति की आजादी की सुरक्षा के लिए" 15 मिनट के लिए इंडस्ट्री में 'ब्लैकआउट' करेंगे। 

शूटिंग कर दी जाएगी बंद 

आईएफटीडीए के अशोक पंडित ने एक चैनल से बात करते हुए कहा कि हम 'पद्मावती' संजय लीला भंसाली को अपना समर्थन देंगे क्योंकि अपने तरीके से कहानी बताना एक रचनात्मक शख्स का बुनियादी अधिकार है। उन्होंने आगे कहा कि,भंसाली एक जिम्मेदार फिल्मकार हैं और इतिहास से संबंधित फिल्म बनाना आसान काम नहीं बल्कि एक बड़ी जिम्मेदारी होती है। फिल्म के साथ अपनी एकता व समर्थन दर्शाने के लिए हम रविवार को 15 मिनट के ब्लैकआउट के लिए एकत्रित होंगे, जब मुंबई में सभी शूटिंग इकाईयों की रोशनी बुझा दी जाएगी और कोई शूटिंग नहीं होगी। 

'मैं आजाद हूं' में होंगे शामिल 

इसके अलावा इनकी तरह से निर्णय लिया गया है कि फिल्म एवं टेलीविजन उद्योग के सदस्य 'मैं आजाद हूं' नामक ब्लैकआउट विरोध प्रदर्शन में 26 नवंबर को शामिल होंगे।  इसका आयोजन फिल्म सिटी के मुख्य प्रवेश द्वार पर दोपहर 3.30 बजे से होगा। 

 

गौरतलब है कि पद्मावती फिल्म को लेकर कई राजपूत संगठनों का आरोप है कि फिल्म में पद्मावती के साथ अलाउद्दीन खिलजी के बीच कुछ अंतरंग दृश्य हैं, जिससे राजपूत समुदाय की भावनाएं आहत हो सकती हैं. फिल्म का विरोध धीरे धीरे देशव्यापी हो गया है। इसे देखते हुए  IFTDA सहित कुछ अन्य फिल्म संगठनों ने 'पद्मावती' को समर्थन देने की बात कही है। 

अगली खबर
अन्य न्यूज़