अमिताभ और उनकी बेटी के खिलाफ भड़के बैंक कर्मचारी

17 जुलाई को बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कल्याण जूलर्स के एक विज्ञापन को ट्विटर पर शेयर किया था। इस एड में अमिताभ बच्चन के साथ पहली बार उनकी बेटी श्वेता भी एक्टिंग करती नजर आई थीं। पर अब इस विज्ञापन को लेकर बवाल खड़ा हो गया है। बैंक यूनियन इस विज्ञापन के सख्त खिलाफ है, साथ ही जूलर्स कंपनी के खिलाफ मुकदमा चलाने की भी बात कही है।

आईबीओसी के महासचिव सौम्य दत्ता ने आरोप लगाया कि विज्ञापन का जो विचार और लहजा दिखाया गया और इसका जो तात्पर्य है, वह घृणित और अपमाजनक है। इसका मकसद वाणिज्यिक लाभ के लिये बैंक प्रणाली में अविश्वास पैदा करना है। इस संगठन ने कंपनी पर विज्ञापन के जरिए लाखों कर्मचारियों की भावना को आहत करने का आरोप लगाया है।

वहीं कल्याण जूलर्स ने आरोप को खारिज करते हुए कहा कि यह पूरी तरह कल्पना पर आधारित है। कल्याण जूलर्स ने दत्त को लिखे पत्र में कहा है, यह पूरी तरह काल्पनिक है और हमारा बैंक अधिकारियों को अपमानित करने का कोई इरादा नहीं है।

कंपनी के अनुसार इसके लिये विज्ञापन से पहले उद्घोषणा भी की गयी है। इसमें कहा गया है कि किसी व्यक्ति या समुदाय के सम्मान को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं है। विज्ञापन में बच्चन एक बुजुर्ग के किरदार में हैं और श्वेता नंदा उनकी बेटी बनी हैं।

अगली खबर
अन्य न्यूज़