कंगना ने BMC पर 2 करोड़ का दावा ठोका

अभिनेत्री कंगना रनौत (actor kangana ranaut) ने मुंबई महानगर पालिका यानी BMC से मुआवजे के रूप में 2 करोड़ रुपये का दावा पेश किया है। BMC द्वारा मुंबई के बांद्रा पाली हिल (bandra pali hill) में स्थित कंगना के कार्यालय में तोड़क कार्रवाई की थी। जिसके बाद मुंबई उच्च न्यायालय (high court) में कंगना के द्वारा BMC के खिलाफ याचिका दायर किया गया है। इस मामले की सुनवाई 22 सितंबर को होनी है।

BMC की कार्रवाई से नाराज कंगना ने फिर से हाईकोर्ट (high court) में शिकायत दाखिल किया है। कंगना (kangana ranaut) ने आरोप लगाया है कि BMC की अवैध कार्रवाई के दौरान कार्यालय में रखे गए कई दुर्लभ वस्तुओं को नुकसान हुआ है। शिकायत में कहा गया है कि कुल संपत्ति का 40 फीसदी नुकसान हुआ।

इसके बाद मुंबई उच्च न्यायालय ने BMC को गुरुवार यानी 17 सितंबर तक अपना जवाब दायर करने का निर्देश दिया है। इस मामले में अगले सप्ताह मंगलवार यानी 22 सितंबर को सुनवाई होगी।

कंगना को मुंबई नगर निगम अधिनियम की धारा 354 (ए) के तहत 8 सितंबर को बांद्रा में उनके कार्यालय के एक हिस्से को अवैध निर्माण के लिए नोटिस जारी किया गया था। जिसके लिए जवाब देने के लिए कंगना को 24 घंटे का समय दिया गया था। जिसके बाद 9 सितंबर को BMC ने फिर एक नोटिस चिपकाई लेकिन थोड़ी ही देर में तोड़क दस्ते ने पहुंच कर कार्यालय में तोड़क कार्रवाई कर दी।

BMC ने दावा किया था कि कंगना के कार्यालय में 12 अनधिकृत निर्माण थे। लेकिन BMC के इस दावे का विरोध करते हुए, कंगना ने एडवोकेट रिजवान सिद्दीकी के माध्यम से उच्च न्यायालय में याचिका दायर की। जिसमें कोर्ट ने BMC को कार्रवाई रोकने का आदेश दिया।

अगली खबर
अन्य न्यूज़