'बाबूजी की कविता' पर विवाद, कविता से कमाए 32 रुपए अमिताभ बच्चन को देंगे कुमार विश्वास

बॉलिवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन ने अपने 'बाबूजी' हरिवंश राय बच्चन की एक कविता को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास को कॉपीराइट उल्लंघन का एक नोटिस भेजा है। कुमार विश्वास ने हरिवंश राय बच्चन को श्रद्धांजलि देने के लिए एक वीडियो में उनकी कविता का प्रयोग किया था जो की बिग बी काफी नागवार गुजरा।

आम आदमी पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्वास ने एक कार्यक्रम में हरिवंश राय बच्चन की एक कविता पढ़ी। 'नीड़ का निर्माण' नामक कविता का पाठ करने वाला वीडियो कुमार विश्वास ने अपने अकाउंट से यू-ट्यूब पर अपलोड किया और लिखा कि महाकवि हरिवंश राय बच्चन किस तरह जीवन के बारे में 'नीड़ का निर्माण' में बता रहे हैं। सुनिए और शेयर कीजिए।

बस इसी बात पर अमिताभ नाराज हो गए। सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन ने 10 जुलाई को ट्विटर पर लिखा था कि यह कॉपीराइट उल्लंघन का मामला है और इस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


हालांकि अमिताभ के नोटिस के जवाब में कुमार विश्वास ने अमिताभ को जवाब देते हुए ट्वीट कर लिखा कि अमिताभ बच्चन का नोटिस मुझे मिला है। मैं उनसे माफी मांगना चाहता हूं। उस वीडियो को डिलीट कर दिया जाएगा। कुमार विश्वास ने आगे कहा कि हम हरिवंश राय जी का बेहद सम्मान करते हैं। उनके लिए हमारी ये एक कोशिश थी, लेकिन कुछ गलती हो गई, जिसके लिए मैं अमिताभ जी से माफी मांगना चाहता हूं।


यही नहीं कुमार ने तंज कसते हुए कहा कि सभी कवियों के परिवारों से मुझे तारीफ मिलती रही है लेकिन अमिताभ बच्चन की तरफ से नोटिस मिला है। मैं बाबूजी को श्रद्धांजलि वाला यह विडियो डिलीट कर रहा हूं और आपकी मांग के मुताबिक इससे कमाए हुए 32 रुपये आपको भेज रहा हूं। प्रणाम।


 

डाउनलोड करें Mumbai live APP और रहें हर छोटी बड़ी खबर से अपडेट।

मुंबई से जुड़ी हर खबर की ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mumbai live के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

(नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में जाकर स्टोरी पर अपनी प्रतिक्रिया दे) 

 

अगली खबर
अन्य न्यूज़