'मौसम' एक्टर मृणाल मुखर्जी का निधन, कैंसर से थे पीड़ित

अपने जमाने के मशहूर एक्टर मृणाल मुखर्जी का 74 साल की उम्र में निधन हो गया है। उन्होंने कोलकाता के एक हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली है। मृणाल काफी समय से बीमार चल रहे थे। वह कैंसर की गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे और अंतिम समय में उन्हें पीलिया भी हो गया था। बीमार होने के बावजूद भी मृणाल ने काम जारी रखा था।

मृणाल एक समर्पित एक्टर थे। 6 मई को उनकी हालत बेहत खराब हो गई। इसके बाद उन्हें कोलकाता के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती किया गया था। वहीं पर मंगलवार दोपहर को उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

मृणाल मुखर्जी को कई मशहूर एक्टर्स और डायरेक्टर्स ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। मृणाल मुखर्जी ने अरुंधती देव द्वारा डायरेक्टेड फिल्म 'चुटी' से अपने करियर की शुरुआत की थी। हालांकि, एक बाल कलाकार के रूप में उन्होंने फिल्म 'दुई बोन' में भी काम किया था। यह फिल्म 1960 के दशक में रिलीज हुई थी। उनको तपन सिन्हा की कई फिल्मों में देखा गया था। साथ ही मृणाल को गुलजार की फिल्म 'मौसम' में भी देखा गया था।

अभिनय के साथ मृणाल मुखर्जी को गायकी का भी काफी शौक था। उन्होंने कई पॉपुलर गाने भी गाए हैं। साथ ही उन्होंने फिल्मों के अलावा टीवी में भी काम किया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़