#MeToo - तारक मेहता की बबिता जी का दुख, ‘टीचर ने पैंट के अंदर डाला हाथ’

सब टीवी के शो तारक मेहता के उल्टा चश्मा से फेमस हुई टीवी एक्ट्रेस बबिता जी यानी मुनमुन तत्ता ने हॉलीवुड सेलेब्रिटी एलिजा मिलानो की #MeToo कैंपेन से जुड़ते हुए खुद पर हुए यौन शोषण का खुलासा किया है।

मुनमुन दत्ता लिखती हैं, हां मैं भी... (यौन शोषण का शिकार) मैं अपनी कहानी शेयर करने के लिए ग्लोबल प्लेटफॉर्म का सहारा ले रही हूं जहां अभी तक दुनिया भर की महिलाओं ने खुद पर हुए यौन शोषण को शेयर किया है। मैं देख रही हूं कि #MeToo पर आने वाली कहानियों और रिेएक्शन्स को देख कर कई अच्छे पुरुष बहुत ज्यादा हैरान हो रहे हैं। हैरान मत होइए, यह आपके घर के बैकयार्ड में ही हो रहा है। आपके घर में, आपकी ही बहन, बेटी, मां और पत्नी के साथ हो रहा है, यहां तक कि आपकी काम वाली बाई के साथ भी। कभी उनका भरोसा जीत कर उनसे पूछने की कोशिश कीजिए। उनके जवाब सुनकर आप हैरान रह जाएंगे।

मुनमुन ने आगे लिखा, मैं जो लिख रही हूं बचपन में मेरी आंखों से आंसू आ जाते थे। और आज उसी बचपन में जा रही हूं। मेरे पड़ोस के चाचा मुझे मौका पाकर जकड़ लेते थे। साथ ही मुझे धमकाते थे कि मैं यह सब किसी को भी ना बताऊं। मुझसे कहीं बड़े भतीजे मुझे अश्लील ढंग से आंख मारते थे। वो शख्स जिसने मुझे मेरे जन्म के बाद अस्पताल में देखा था और 13 साल बाद मेरे शरीर को गलत ढंग से छुता था यह इसलिए कि मैं मैं अब टीनेजर हो गई हूं, छूने लायक हो गई हूं। मेरा ट्यूशन टीचर मेरे कपड़ों के अंदर निजी अंग में हाथ डाल देता था। मेरा दूसरा टीचर जिसे मैं राखी बांधती थी  वह क्लास में लड़कियों की ब्रा खींच कर उन्हें डांटा करता था और ब्रेस्ट पर हाथ मारा करता था।

यह सब क्यों होता है? क्योंकि आप छोटी हैं और इस सब के बारे में आवाज नहीं उठा सकतीं? आप नहीं जानतीं कि इस सब के बारे में अपने फादर से कैसे बात की जाए। पर इस सबसे आपके भीतर पुरुषों के प्रति नफरत पैदा हो जाती है।

मैं बहुत गर्व महसूस कर रही हूं कि मैं भी इस कैंपेन से जुड़ने वाली एक आवाज बनी हूं और लोगों तक यह संदेश पहुंचा रही हूं कि मुझे भी नहीं छोड़ा गया। लेकिन अब मैं किसी भी मर्द को सबक सिखाने लायक बन गई हूं। मुझे अपने आप पर गर्व है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़