पहलाज निहलानी को बाय बाय, प्रसून जोशी नए सेंसर बोर्ड प्रमुख!

पहलाज निहलानी को सेंसर बोर्ड के प्रमुख के पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह पर अब प्रसून जोशी आ गए हैं। पहलाज निहलाही कई बार विवादों में रहे हैं। 19 जनवरी 2015 को उन्हें सेंसर बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया था। कई फिल्मों पर मनमाने ढंग से कैंची चलाने को लेकर उनकी काफी आलोचना की जा चुकी है। साथ ही कई बार अपने बयानों को लेकर भी उन्हें कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है। मार्च 2015 में चीफ बनते ही उन्होंने 70 से ज्यादा कट्स के बावजूद फिल्म 50 शेड्स ऑफ ग्रे को हरी झंडी नहीं दी। ऐसे ही अनुष्का शर्मा की फिल्म एनएच 10 को 9 कट्स के बाद ए सर्टिफिकेट दिया था।

हाल ही में निहलानी फिल्म ‘लिप्स्टिक अंडर माई बुर्का’ में किए गए कट्स को लेकर विवादों में रहे थे। ऐसे हालात बन रहे थे कि यह फिल्म भारत में रिलीज नहीं होगी पर बाद में हुई।

पहलाज की जगह अब प्रसून जोशी लेंगे। प्रसून जोशी बॉलीवुड जगत के बड़े गीतकारों में से एक हैं। 2015 में केंद्र सरकार ने उन्हें पद्म श्री पुरस्कार से नवाजा था। उन्हें साहित्य और एडवर्टाइजिंग के क्षेत्र में यह पुरस्कार दिया गया था। इसके अलावा उन्होंने कई बार बेस्ट लिरीसिस्ट के फिल्मफेयर और नेशनल अवॉर्ड्स भी जीते हैं।

अगली खबर
अन्य न्यूज़